विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला के दर्शन के लिए भोपाल से चलेंगी आस्था स्पेशल ट्रेनें, 3 फरवरी से होगी शुरुआत

Trains for Ayodhya Dham: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से रेलवे द्वारा तीन आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिनमें 2 सुपरफास्ट और 1 एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है. इन सभी ट्रेनों का संचालन 3 फरवरी से भोपाल से किया जाएगा.

Read Time: 3 min
रामलला के दर्शन के लिए भोपाल से चलेंगी आस्था स्पेशल ट्रेनें, 3 फरवरी से होगी शुरुआत
प्रतीकात्मक फोटो

Aastha Special Trains for Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) के बाद सरकार राम भक्तों को भगवान राम (Bhagwan Ram) के दर्शन करने की तैयारी कर रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राम भक्तों के लिए एक खुशखबरी आई है. रेलवे राज्य के श्रद्धालुओं (Ram Devotees) को भगवान राम के दर्शन कराने के लिए स्पेशल ट्रेन (Special Trains) चलाने जा रही है. पश्चिम मध्य रेल जोन (West Central Railway Zone) के भोपाल, जबलपुर और कोटा मंडल से 18 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिनमें से तीन आस्था स्पेशल ट्रेन भोपाल से चलाई जाएंगी.

भोपाल से चलेंगी 3 ट्रेन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से रेलवे द्वारा तीन आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिनमें 2 सुपरफास्ट और 1 एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है. इन सभी ट्रेनों का संचालन 3 फरवरी से भोपाल से किया जाएगा. जिनके माध्यम से प्रदेश के राम भक्त अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक आस्था स्पेशल ट्रेनों के स्लीपर क्लास का किराया 1500 रुपये और एसी थर्ड क्लास का किराया 2500 रुपये तक हो सकता है.

MP के राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह

अयोध्या के राम मंदिर में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस समारोह में देश-विदेश से हजारों लोग शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान पूरे देश में जश्न का माहौल दिखा. इस दौरान मध्य प्रदेश में भी उत्सव का माहौल रहा. पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश के लोग रामलला के दर्शन के लिए उत्साहित हैं. इसके लिए सभी प्राण प्रतिष्ठा होने के इंतजार में थे. रामलला के दर्शन के लिए आस्था स्पेशल ट्रेनों के ऐलान के बाद श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Pran Pratishtha Day: 47 'नन्हे राम' और 'नन्ही सिया' ने लिया जन्म, माता-पिता ने कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें - Fact Check: क्रिश्चियन क्रॉस वाले घर पर परिचितों ने लगाया था भगवा झंडा, एक साथ त्योहार मनाते हैं यहां के लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close