धार में महिला पर अत्याचार, कांग्रेस ने पूछा ये क्या हो रहा मोहन सरकार, सभी 7 आरोपी गिरफ्तार

Dhar News: पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा उनका सम्मान मध्य प्रदेश शासन और पुलिस की पहली प्राथमिकता है. जिले में महिलाओं पर अत्याचार के मामले पहले की अपेक्षा कम हो गए हैं, इसके लिए हमारे द्वारा सतत प्रयास किए जाते रहे हैं. महिलाओं पर किसी भी प्रकार का अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा ऐसे प्रकरणों में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Woman Assaulted Publicly in Dhar, Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश का धार जिला एक आदिवासी (Tribal) बहुल इलाका है, हाल ही में यहां का एक वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हुआ. वीडियो में कुछ लोगों द्वारा एक महिला को सार्वजनिक रूप से पीटते हुए देखा जा सकता है. वहीं धार में हुए महिला पर अत्याचार के मामले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने सरकार (Madhya Pradesh Governmnet) को घेरते हुए कहा है कि धार ज़िले की इस घटना ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश सरकार की महिला सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठाए हैं. वैसे ही मध्यप्रदेश महिलाओं पर अत्याचार में पहले नंबर पर है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) जी क्या धार की ये बहन आपकी सरकार से यह उम्मीद रख सकती हैं कि इस घटना की निष्पक्ष एवं त्वरित जांच होगी और उन्हें प्राथमिकता से न्याय मिलेगा? यह सवाल इसलिए भी है कि मध्यप्रदेश में ही महिला सबसे ज्यादा उत्पीड़न का शिकार क्यों हैं? क्यों आपकी सरकार महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को रोकने में बार-बार असफल हो रही है? वहीं अब प्राप्त जानकारी के अनुसर पुलिस ने धार में महिला से मारपीट करने वाले सभी 7 आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया है.

पहले देखिए वायरल वीडियो

Advertisement

शुक्रवार को धार जिले के ग्रामीण क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ अज्ञात लोग एक महिला को डंडे द्वारा बेरहमी से पीट रहे थे. यह वीडियो धार जिले के टांडा थाने के अंतर्गत ग्राम कोदी आंगनवाड़ी केन्द्र के सामने का है.  
वीडियो वायरल होने के तत्काल बाद एसपी मनोज कुमार सिंह ने महिला पर हो रहे अत्याचार की गंभीरता को देखते हुए, टांडा पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए. उसके बाद टांडा पुलिस ने तुरंत घटना स्थल की पहचान कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर शेष आरोपियों की तलाश में जुट गई. देर रात को ही पीड़िता महिला की रिपोर्ट पर 6 अन्य सहित सातों आरोपियों को धारा 307, 34 का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया.

Advertisement

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि पीड़िता महिला दूसरी शादी के लिए भाग गई थी.  इसी बात को लेकर उसके ही परिवार के देवर, जेठ व ग्राम सरपंच नूरसिंह तथा अन्य ग्रामीणों ने मारपीट की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस घटना पर राजनीति होने से पहले ही धार पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

पुलिस का क्या कहना है?

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा उनका सम्मान मध्य प्रदेश शासन और पुलिस की पहली प्राथमिकता है. जिले में महिलाओं पर अत्याचार के मामले पहले की अपेक्षा कम हो गए हैं, इसके लिए हमारे द्वारा सतत प्रयास किए जाते रहे हैं. महिलाओं पर किसी भी प्रकार का अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा ऐसे प्रकरणों में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय का बड़ा बयान, कहा- हमारे नेता के सामने दिल्ली भी है नतमस्तक

यह भी पढ़ें : IND v BAN: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs बांग्लादेश, कौन किस पर पड़ेगा कितना भारी, जानिए सब कुछ यहां

यह भी पढ़ें : भगवान 15 दिनों के लिए हुए बीमार, ऐतिहासिक भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी मंदिर के पट बंद, दिखी राजशाही परंपरा

यह भी पढ़ें : Bulldozer Justice: गैंगरेप के आरोपी के घर चला प्रशासन का JCB, पनाह देने वाले भी पकड़ाए

Topics mentioned in this article