पलटने और डीजल टैंक फटने से ट्रक में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की लापरवाही से जलकर हुआ खाक

ट्रक में लगी आग की बड़ी वजह न केवल ट्रक का पलटना बल्कि उसमें रखा भूसा और डीजल टैंक का फटना बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस ट्रक में चीनी मिट्टी के कप लोड थे और ये पटना से हैदराबाद की तरफ जा रहा था.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
ट्रक में लगी भीषण आग, जलकर हुआ खाक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के पतारा गांव के पास एक चीनी मिट्टी के कपों से भरे ट्रक में आग गई. देखते ही देखते ट्रक आग के गोले में तब्दील हो गया. इसकी सूचना मिलने पर थाना और सतनबाड़ा थाना पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए जैसे-तैसे फ़ायरबिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ट्रक पूरी तरह से जल कर खाक हो चुका था. ट्रक में चीनी मिट्टी का सामान रखा हुआ था, जो कि पूरी तरह जलकर बर्बाद हो गया. हालांकि गनीमत की बात रही कि ट्रक का ड्राईवर पूरी तरह से सुरक्षित है.

ट्रक में रखे भूसे की वजह से आग ने पकड़ी रफ्तार

ट्रक में लगी आग की बड़ी वजह न केवल ट्रक का पलटना बल्कि उसमें रखा भूसा और डीजल टैंक का फटना बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस ट्रक में चीनी मिट्टी के कप लोड थे और ये पटना से हैदराबाद की तरफ जा रहा था. इसी दौरान पतारा गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे की पुलिया से टकरा गया. जिससे बाद ट्रक का डीजल टैंक फूट गया और घर्षण से उठी चिंगारी से ट्रक में आग लग गई. कुछ देर में पूरा ट्रक आग के गोले में तब्दील हो गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें Ram Mandir News: मकर संक्रांति भी हुई राममयी, निशुल्क बांटी जा रही हैं 'राम मंदिर की तस्वीर वाली पतंग'

Advertisement

फायर बिग्रेड की लापरवाही आई सामने

ट्रक में आग भड़कने की सूचना लगते ही सतनवाड़ा थाना प्रभारी राजकुमार चाहर और सुभाषपुरा थाना प्रभारी कुसुम गोयल मौके पर पहुंच गए थे. उन्होंने ट्रैफिक को डायवर्ट किया और शिवपुरी पुलिस कंट्रोल रूम फोन करके फायर बिग्रेड को सूचना दी. बता दें ट्रक में चीनी मिट्टी के कपों को प्यार (भूसा) के बीच रखा गया था, जिससे ट्रक ने और तेजी से आग पकड़ ली. बताया जा रहा है कि फायर बिग्रेड ने ट्रक की आग बुझाने का काम फूटी हुई पाइप लाइन से शुरू किया, इसके बाद करीब आधे घंटे बाद दूसरी फायर बिग्रेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक ट्रक जलकर पूरी तरह से खाक हो चुका था.

Advertisement

ये भी पढ़ें  मकर संक्रांति से पहले बाजारों में सजी पतंगों की दुकानें, चाइनीज की जगह लोग खरीद रहे सूती मांजा

Topics mentioned in this article