वाह रे इंजीनियर ! यहां थोड़ी सी बारिश में बह गई लाखों रुपये की लागत से बन रही पुलिया. दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा

Barwani News: बड़वानी में तेज बारिश का असर साफ तौर पर दिख रहा है. लाखों रुपये से बनी पुलिया बारिश नहीं झेल पाई और बह गई.अब पाटी नगर की गोई नदी पर बनी वैकल्पिक पाइप पुलिया के बहने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi:  मध्य प्रदेश के बड़वानी क्षेत्र में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं,क्षेत्र के खेतों में पानी लबालब भरा हुआ है. वहीं, तेज बारिश से पाटी नगर की गोई नदी पर बनी वैकल्पिक पाइप पुलिया तेज पानी के बहाव में बह गई.पुलिया का एक किनारा बहने से आवागमन पूर्ण रूप से बंद हो गया. इससे दर्जनों गांवों व जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया,जिससे लोग काफी परेशान है,अब लोगों को नगर में आने-जाने के 20 किमी की अधिक दूरी तय कर जाना पड़ रहा है. 

लोगों की बढ़ी मुश्किलें

दरअसल पाटी की गोई नदी पर बने पुराने पुल को तोड़कर नवीन उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कार्य एमपीआरडीसी विभाग द्वारा मेसर्स नियती कंट्रक्शन कंपनी गुजरात से निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिसकी लागत करोड़ों की है.निर्माणाधीन पुल के निर्माण में ठेकेदार द्वारा धीमी गति और गुणवत्ताहीन काम किए जानें की बात सामने आ रही है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

ये भी पढ़ें- MP Nursing Council: नर्सिंग छात्रों पर फिर मंडराया खतरा, अब इस सत्र में दाखिला ले चुके हजारों छात्र फंसे संकट में

काम में बरती गई लापरवाही

पुलिया बनाने में ठेकेदार द्वारा मनमर्जी से निर्माण कार्य किया गया था. वैकल्पिक पुलिया निर्माण के दौरान पुलिया के अंदर मटेरियल नहीं भरा गया. उसमे कुछ दिन पहले गड्डा भी हो गया था. जबकि पुलिया की लागत करीबन 70 से 80 लाख की बताई जा रही हैं. पुलिया बह जाने से दर्जनों ग्राम का ब्लॉक व जिला मुख्यालय से संपर्क भी टूट गया है. डायवर्ट पुलिया टूटने से पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगा, इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. फिलहाल आवागमन पूर्ण रूप से बंद है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- शहडोल वासियों के लिए खुशखबरी, इस मार्ग के निर्माण के लिए दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत

Topics mentioned in this article