विज्ञापन

शहडोल वासियों के लिए खुशखबरी, इस मार्ग के निर्माण के लिए दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत

Rewa Shahdol Rode: मध्य प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला शहडोल जिले के दौरे पर रहे. इस बीच उन्होंने जिले के विकास के लिए किए जाने वाले कार्यों को लेकर पत्रकारों से चर्चा की. जानें क्या कहा..

शहडोल वासियों के लिए खुशखबरी, इस मार्ग के निर्माण के लिए दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत
शहडोल वासियों के लिए खुशखबरी, इस मार्ग के निर्माण के लिए दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत.

MP News In hindi: शहडोल प्रवास के दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने पत्रकारों से बातचीत में जिले के विकास योजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शहडोल विंध्य का एक महत्वपूर्ण संभाग है, और यहां विकास की अपार संभावनाएं हैं.

"इनके बीच की अड़चनें दूर हो गई हैं.."

मंत्री शुक्ला ने बताया कि "रीवा से शहडोल और शहडोल से उमरिया मार्ग पर वन और रेलवे विभाग की अड़चनें दूर हो गई हैं. इसका काम दो दिन में शुरू होगा. इसके अतिरिक्त, रीवा से शहडोल मार्ग के लिए 200 करोड़ रुपये और स्वीकृत हो गए हैं, जिससे इस मार्ग को एक शानदार सड़क में बदला जाएगा."

"2000 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी"

डिप्टी सीएम ने कहा  "प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार के लिए 2000 डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही, PSC से 1100 विशेषज्ञों और 900 अन्य पदों के विज्ञापन जारी किए गए हैं. शहडोल मेडिकल कॉलेज में एंजियोप्लास्टी, एंजियोग्राफी, MRI और CT स्कैन की सुविधाएं भी जल्द शुरू होंगी.?

शहडोल जिला चिकित्सालय को 500 बेड का बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है, जिससे स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा होगा.

ये भी पढ़ें- नक्सल मुक्त हुआ मध्यप्रदेश ! जहां थे हजारों नक्सली वहां अब सिर्फ 75 बचे, कैसे हासिल हुई ये सफलता ?

"मैं प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्री भी हूं"

राजेंद्र शुक्ल ने कहा, "मैं अब केवल प्रभारी मंत्री नहीं बल्कि प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्री भी हूं." उन्होंने पार्टी कार्यालय में जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ कार्यसमिति की बैठक कर विकास संबंधित मुद्दों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें- जीआरपी थाने में दलित महिला और उसके पोते की पिटाई , Video Viral होने पर मामले ने पकड़ा तूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana 2024: तीर्थ दर्शन ट्रेन आज से हो रही है शुरू, जानिए पूरा शेड्यूल
शहडोल वासियों के लिए खुशखबरी, इस मार्ग के निर्माण के लिए दो सौ करोड़ रुपये स्वीकृत
Teacher Recruitment Exam Guest teachers in MP are troubled, permanent teachers are not being recruited in government schools, High Court issued notice sought reply
Next Article
MP में स्थायी टीचर्स की भर्ती नहीं, एक लाख से ज्यादा अतिथि शिक्षकों से करायी जा रही पढ़ाई, HC ने मांगा जवाब
Close