Frozen Water: फ्रिज के पानी से मुंह धोने से होते हैं कमाल के फायदे, ब्यूटीशियन से जानिए यहां

ब्यूटीशियन बबीता ने फ्रिज के पानी से चेहरा धोने के फायदे (Benefits of washing face with refrigerator water) बताए हैं, जो हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं.. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Beauty Tips: तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप में शरीर को ठंडा करने के लिए हम फ्रिज का पानी पीते हैं, लेकिन यह फ़्रिज का पानी गर्मियों में आपकी प्यास तो बुझाता ही है, लेकिन क्या आप जानते हैं? ये आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. आजकल आइस फेस वॉश (Ice-fecewash) भी ट्रेंड में चल रहा है, ब्यूटीशियन बबीता ने फ्रिज के पानी से चेहरा धोने के फायदे (Benefits of washing face with refrigerator water) बताए हैं, जो हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं.

चेहरे की सूजन को करता है कम

सुबह उठने के बाद चेहरे पर हर किसी के फेस पर सूजन होती है. ये आम बात है, यदि आप उठते ही फ्रिज के ठंडे पानी से मुंह धोते हैं, तो चेहरे की सूजन कम हो जाती है और चेहरा तरोताज़ा लगता है.

ब्लड सर्कुलेशन को करता है दुरुस्त 

फ्रिज के ठंडे पानी से मुंह धोने से चेहरे की त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे स्किन और चमकदार बनती है.

मुहांसों से छुटकारा

फ्रिज के ठंडे पानी से मुंह धोने से मुहांसों से भी छुटकारा मिल जाता है. यदि आप ठंडे पानी से मुंह धोते हैं, तो रोम छिद्रों को ठंडा पानी बंद कर देता है, जिससे बैक्टीरिया और गंदगी अंदर नहीं जा पाती है.

Advertisement

स्ट्रेस दूर करने में

फ्रिज के ठंडे पानी से मुंह धोने से तनाव कम होता है. ठंडा पानी शरीर को शांत करता है, जिससे मूड बेहतर होता है.

मुंह की बदबू दूर करने में

फ्रिज के ठंडे पानी से मुंह धोने से सांसों की दुर्गंध भी दूर होती हैं. ठंडा पानी मुंह में मौजूद बैक्टीरिया को मार देता है, जिससे सांसों में दुर्गंध नहीं आती हैं.

Advertisement

स्किन टाइट करने में सहायक

यदि किसी के चेहरे पर झुर्रियां हो रही है, तो ठंडा पानी आपकी मदद कर सकता है. ठंडे पानी त्वचा को कसता है और कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है, इससे त्वचा जवां दिखती है.

यह भी पढ़ें: Hair Care in Summer: गर्मियों में बालों की देखभाल है बेहद जरूरी, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां

Advertisement

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.