डार्क अंडरआर्म को साफ करने के लिए टूथपेस्ट में मिला लें ये चीजें फिर देखें कमाल...

आजकल डार्क अंडरआर्म (Dark Underarms Cleaning Tips) हर दूसरी लड़की की समस्या है लेकिन इससे आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. हम आपको काले अंडरआर्म को साफ करने के लिए ऐसा घरेलू नुस्ख़े बता रहे हैं, जिससे फोलो करके आप कॉन्फिडेंट होकर अपनी बॉडी को फ्लॉन्ट कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन घरेलू नुस्ख़े के बारे में..

Advertisement
Read Time: 3 mins
H

Home Remedies For Dark Under Arms: गर्मियों के मौसम में लड़कियां स्लीवलेस ड्रेसेस पहनती है. शॉर्ट ड्रेसेज़ और वेस्टर्न वियर पहनने के दौरान बॉडी क्लीन और शाइनी दिखना बहुत जरूरी हो जाती है लेकिन यदि अंडरआर्म साफ न हो तो शर्मिंदगी महसूस होती है, आजकल डार्क अंडरआर्म (Dark Underarms Cleaning Tips) हर दूसरी लड़की की समस्या है लेकिन इससे आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. हम आपको काले अंडरआर्म को साफ करने के लिए ऐसे घरेलू नुस्ख़े बता रहे हैं, जिससे फोलो करके आप कॉन्फिडेंट होकर अपनी बॉडी को फ्लॉन्ट कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन घरेलू नुस्ख़े के बारे में..

कॉफी और टूथपेस्ट

इसके लिए आपको कॉफी, कोलगेट टूथपेस्ट, दो चुटकी हल्दी और गुलाब जल लेना होगा, कॉफ़ी एक बाउल में निकालने के बाद इसमें कोलगेट टूथपेस्ट, हल्दी और गुलाब जल मिक्स करके अच्छे से पेस्ट तैयार कर लें और इसे 10 मिनट तक अपने अंडरआर्म पर लगाकर छोड़ दें, इसके बाद साफ़ पानी से इन्हें धो लें. यदि आप हफ़्ते में ऐसा एक बार लेंगी तो 15 दिन में आपको अंतर नज़र आने लगेगा.

Advertisement

नारियल तेल और टूथपेस्ट

एक चम्मच नारियल तेल एक चम्मच टूथपेस्ट और आधा चम्मच नमक मिलाकर गर्दन और अंडरआर्म पर लगा लीजिए और फिर आधा नींबू काटकर मिनट तक रब करने के बाद साफ पानी से धो लीजिए, हफ़्ते में ऐसा एक बार करने से आपको फर्क दिखने लगेगा.

Advertisement

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल ब्यूटी के कई तरह के प्रोडक्ट में काम आता है. एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन और अंडरआर्म के काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है इसीलिए इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है, इसके लिए आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जेल निकालकर 15-20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.

Advertisement

एलोवेरा और खीरा 

एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके भी आप अंडरआर्म को क्लीन कर सकते हैं. खीरे का रस आप चाहें तो काली गर्दन भी सफ़ेद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं. इससे स्किन की ड्राइनेस खत्म होती है और अंडरआर्म में फ़र्क दिखने लगता है.

यह भी पढ़ें: Seasame Oil: स्किन ही नहीं, तिल के तेल में सेहत के लिए भी है कमाल के फायदे

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)