विज्ञापन
Story ProgressBack

Tips and Tricks: शुक्रवार के दिन पहनें इस रंग के वस्त्र, पंडित जी के बताए ये उपाय करने से जाग जाएगा भाग्य

शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी (Maa Laxmi) के लिए समर्पित होता है. शुक्रवार का दिन देवी माँ (Goddess Laxmi) को प्रसन्न करने के लिए कौन से रंग के कपड़े पहनें? इसकी जानकारी पंडित दुर्गेश ने दी है, आइए जानते हैं इसके बारे में...

Read Time: 2 min
Tips and Tricks: शुक्रवार के दिन पहनें इस रंग के वस्त्र, पंडित जी के बताए ये उपाय करने से जाग जाएगा भाग्य

Friday Colour: सप्ताह के सात दिन किसी न किसी देवी-देवता के लिए समर्पित होते हैं. हर दिन का अपना महत्व और मान्यता भी है, हिन्दू धर्म में हर दिन किसी एक भगवान के लिए होता है, शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी (Maa Laxmi) के लिए समर्पित होता है. शुक्रवार का दिन देवी माँ (Goddess Laxmi) को प्रसन्न करने के लिए कौन से रंग के कपड़े पहनें? इसकी जानकारी पंडित दुर्गेश ने दी है, आइए जानते हैं इसके बारे में...

शुक्रवार को पहनें ये वस्त्र

लक्ष्मी माँ को गुलाबी रंग (Pink Color) बहुत प्रिय हैं, इसीलिए शुक्रवार के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र पहनने से माँ प्रसन्न होती है, यदि आप गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं तो इससे माँ भक्तों पर विशेष कृपा बरसती है, हिन्दू धर्मशास्त्रों में महालक्ष्मी को भाग्य की देवी भी कहा गया है, मान्यता है कि हर शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी को चढ़ा हुआ इत्र लगाने और गुलाबी रंग के कपड़े पहनने से हर किसी की क़िस्मत जाग जाती है और घर परिवार में खुशियां आती है और व्यापार धन-दौलत से भर जाता है.

शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए करें ये कार्य

*लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन दान पुण्य करें.

*शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मीनारायण और मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है.

*यदि आपके वैवाहिक जीवन में कठिनाई आ रही है तो शुक्रवार का व्रत विशेष रूप से रखें, कहा जाता है कि अविवाहित कन्याओं को भी शुक्रवार का व्रत रखना चाहिए, इससे कन्याओं को योग्य वर मिलता है.

यह भी पढ़ें: Chaitra Month 2024: चैत्र माह में धर्म और मौसम के हिसाब से क्या करना सही है क्या नहीं? जानिए यहां

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close