Valentine's Day के दिन पहनें कौन-सा रंग? जानिए पंडित दुर्गेश से अपना Lucky Colour ! 

वैलेंटाइंस डे पर कर्क राशि वालों को रेड आउटफिट पहननी चाहिए, आप चाहें तो लाल रंग की एसेसरीज भी कैरी कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

Valentine Day 2024: फरवरी महीने को प्यार का महीना कहा जाता है. युवाओं को फरवरी (Febuary) महीने का काफी बेसब्री से इंतज़ार रहता है क्योंकि इसी महीने में वैलेंटाइन वीक होता है. तमाम कपल इस दिन को बेहद रोमांटिक अंदाज में मनाते हैं. मॉल्स, रेस्टोरेंट्स और शॉप्स तमाम जगहें वैलेंटाइन डे की थीम (Valentine Theme) पर सज जाते हैं. हर तरफ प्यार का माहौल दिखाई देता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि वैलेंटाइन डे पर राशि के अनुसार रंग पहनने से आपका ये वीक (Valentine Week) बहुत अच्छा बीतेगा.. पंडित दुर्गेश ने राशि अनुसार शुभ रंग के बारे में बताया है. आइए जानते हैं कि वैलेंटाइन डे 2024 के लिए आपका लकी कलर कौन सा होगा....

1. मेष

मेष राशि वालों के लिए केसरिया यह लाल रंग शुभ है. यदि आप इस दिन लाल रंग का चुनाव करते हैं और उसे धारण करते हैं तो आपको इसका लाभ होगा.

Advertisement

2. वृषभ

वैलेंटाइन डे के दिन वृषभ राशि के जातक हरे रंग के कपड़े चुन सकते हैं. हरे रंग के कपड़े पहनने से आपकी भावनाएँ और थॉट्स आप अपने पार्टनर को बेहतर रूप से समझा पाएंगे.

Advertisement

3. मिथुन

मिथुन राशि के लोग वैलेंटाइन्स डे पर पीला यह केसरिया रंग का कपड़ा पहन सकते हैं. गुलाबी रंग आपके लिए बेहद शुभ होगा.

Advertisement

4. कर्क 

वैलेंटाइंस डे पर कर्क राशि वालों को रेड आउटफिट पहननी चाहिए, आप चाहें तो लाल रंग की एसेसरीज भी कैरी कर सकते हैं.

5. सिंह

वैलेंटाइंस डे के दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो सिंह राशि वालों को येलो आउटफिट पहननी चाहिए, येलो आउटफिट पहनने से वैलेंटाइन्स डे के दिन आपके लिए बहुत मेमोरेबल होगा.

6. कन्या
वैलेंटाइंस डे पर कन्या राशि वालों को नीला रंग चुनना चाहिए. ये कलर आपकी लव लाइफ के लिए बहुत लकी प्रूफ़ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए NDTV किसी भी प्रकार की पुष्टि या दावा नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Sleeping Direction: सही दिशा में सोना क्यों है जरूरी? शरीर रखना है स्वस्थ तो ऐसे सोएं

Topics mentioned in this article