विज्ञापन
Story ProgressBack

Vastu : कंगाल बना देंगी किचन में रखी ये 5 चीज़ें, आज ही कर दें बाहर 

Vastu Tips for Money & Home : रसोई घर में वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. इन नियमों का पालन करने से बरकत आती हैं, वहीं इन नियमों का पालन न करने से घर में कंगाली भी आती है. वास्तु के अनुसार किचन में रखी कुछ चीजें नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है.

Read Time: 3 mins
Vastu : कंगाल बना देंगी किचन में रखी ये 5 चीज़ें, आज ही कर दें बाहर 
Photo Credit : Linkedin

Vastu Tips : घर में रखी हर एक चीज की एक निश्चित दिशा होती है जिसका वास्तु में एक खास महत्व होता है. किचन घर का वह हिस्सा है जहां भोजन बनाया जाता है. रसोई घर में वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. इन नियमों का पालन करने से बरकत आती हैं. वहीं इन नियमों का पालन न करने से घर में कंगाली भी आती है. वास्तु के मुताबिक, किचन में रखी कुछ चीजें नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है. इससे आर्थिक तंगी हो सकती है. पंडित से जानते हैं इन चीज़ों के बारे में..

टूटे फूटे या खाली बर्तन

किचन में टूटे फूटे या खाली बर्तन नहीं रखने चाहिए, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. ग्रहों की स्थिति पर टूटे हुए बर्तनों का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और धन हानि के योग बनते हैं इसीलिए टूटे बर्तनों को तुरंत हटा दें.

गंदगी और डस्टबिन

किचन को हमेशा साफ और सुरक्षित रखना चाहिए. किचन में कभी भी डस्टबिन न रखें. रोजाना किचन का कचरा बाहर फेंके और किचन को साफ रखें. यदि किचन में गंदगी रहती है तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर में कंगाली आती है.

टूटे हुए नल

अगर किचन के नल से पानी टपकता रहता है तो इसे ठीक करा लें. नल से टपकता पानी धन की बर्बादी का प्रतीक होता है. जो आर्थिक तंगी का कारण ही बनता है इसीलिए जितना जल्दी हो सके टपकते हुए नलों को ठीक करा लें.

खाना फेंकना

शास्त्रों में भोजन की बर्बादी को अशुभ माना जाता है. भोजन की बर्बादी से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इससे धन हानि हो सकती है इसीलिए जितना भोजन खाने का हो उतना ही भोजन बनाएं, व्यर्थ में भोजन बर्बाद न करें.

नेगटिव फोटो

किचन में कभी भी किसी तरह की नकारात्मक चित्र या तस्वीर ना लगाएं. इससे निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा धन और समृद्धि को बाधित करती है. इसके साथ ही किचन में कभी भी भगवान की मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Sprouts Benefits: वेट लॉस ही नहीं अंकुरित अनाज खाने से स्किन को भी होते हैं ये फायदे

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sprouts Benefits: वेट लॉस ही नहीं अंकुरित अनाज खाने से स्किन को भी होते हैं ये फायदे
Vastu : कंगाल बना देंगी किचन में रखी ये 5 चीज़ें, आज ही कर दें बाहर 
Keep these things in mind while charging your mobile, these tips are very useful for you
Next Article
Mobile Charge करते समय रखें इन बातों का ध्यान, आपके बेहद काम की हैं ये टिप्स
Close
;