Summer Vacation में दें ध्यान ! Makeup Kit में जरूर रखें ये 5 चीज़ें 

यदि आप भी इस गर्मी के मौसम में कहीं बाहर जाने का प्लान बना रही हैं तो अपनी मेकअप और ब्यूटी किट (Don't forget to keep these things in your makeup and beauty kit) में इन चीज़ों को रखना न भूलें..

Advertisement
Read Time: 2 mins
Summer Vacation में दें ध्यान ! Makeup Kit में जरूर रखें ये 5 चीज़ें 

Makeup Essentials: गर्मियों की छुट्टियों में हर कोई बाहर घूमने का प्लान बनाता है. अक्सर लोग सोचते हैं कि बाहर की ट्रिप से गर्मियों की थकान को दूर किया जाए. बाहर घूमने जाने को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं और फीमेल्स अपने ट्रिप प्लान को लेकर काफी तैयारियां करती है. ख़ासकर जब गर्मियों की छुट्टी में कहीं बाहर जाना हो तो ब्यूटी और मेकअप के बारे में खास ध्यान रखती हैं. ऐसे में अगर आप भी इस गर्मी के मौसम में कहीं बाहर जाने का प्लान बना रही हैं तो अपनी मेकअप और ब्यूटी किट में इन चीज़ों को रखना न भूलें..

• Cleanser और Toner

अपनी स्किन के हिसाब से आप जो क्लींजर और टोनर यूज करती हैं तो उसे बैग में जरूर रखें और समय-समय पर क्लींजर की मदद से चेहरे के Dirt & Oil को साफ करके स्किन को सेफ रखें.

Advertisement

• Sunscreen

इस मौसम में सनस्क्रीन रखना बहुत ज़रूरी है क्योंकि इन दिनों हर जगह बहुत धूप निकल रही है और इस धूप की वजह से हुई टैनिंग हो जाती है. ऐसे में आप अपने बैग में सनस्क्रीन जरूर रखें.

Advertisement

• Waterproof Makeup

ऐसी तपती गर्मी और चिलचिलाती धूप में पसीने की वजह से मेकअप ख़राब हो जाता है इसीलिए लिपस्टिक, मस्कारा, काजल, प्राइमर, सब कुछ वॉटर प्रूफ ही यूज करें ताकि मेकअप खराब न हो और कोई भी परेशानी न हो.

Advertisement

• Wet Wipes

गर्मियों में सबसे ज़्यादा वेट वाइप्स की जरूरत पड़ती है तो अपने बैग में ढेर सारी वेट वाइप्स लेकर चलें और चेहरे पर लगी गंदगी को तुरंत साफ़ कर लें, ताकि पिम्पल्स की समस्या न हो.

• Perfume या Mist

चिलचिलाती धूप में घूमने से अगर आपकी बॉडी पर पसीना आने लगता है तो इसके लिए घर से ही इंतज़ाम करके निकलें, अपने बैग में डियोड्रेंट और परफ्यूम जरूर रखें.

यह भी पढ़ें: Fashion के चक्कर में अगर पहनती हैं High Heels? तो हो सकती हैं ये परेशानियां...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)