विज्ञापन
Story ProgressBack

Clothes Care Tips: ठंड के बाद ऊनी कपड़े का कैसे रखें ध्यान? जानिए यहां

ऊनी कपड़े की देखभाल में थोड़ी सी लापरवाही से ही ख़राब हो सकते हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जो कपड़ों को सहेजते (Tips for winter clothes) समय ध्यान रखना चाहिए.

Read Time: 2 min
Clothes Care Tips: ठंड के बाद ऊनी कपड़े का कैसे रखें ध्यान? जानिए यहां

Woolen Clothes: अब सर्दियां खत्म होने को है और हर कोई अपने गर्म कपड़ों (Woolen wear) आप को संभाल कर रखता है, ऊनी कपड़े जो हम सर्दियों (Winter Care) में पहनते हैं उन्हें बहुत ही अच्छे तरीके से रखना चाहिए क्योंकि ये अगले साल तक अलमारी में रखे रहते हैं तो इन कपड़ों को रखने से पहले कुछ खास बातों पर जरूरी रूप से ध्यान देना चाहिए, नहीं तो ऊनी कपड़े (Garam Kapde) की देखभाल में थोड़ी सी लापरवाही से ही ख़राब हो सकते हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जो कपड़ों को सहेजते (Tips for winter clothes) समय ध्यान रखना चाहिए.

साफ करके रखें

जब भी आप ऊनी कपङे को पहनकर उतारे तो उसे झटकार कर रख दें, जब आप ऊनी कपड़े में फंसी धूल और मिट्टी बाहर निकाल देते हैं तो उन कपड़ों को खराब होने से बचा पायेंगें. 

Latest and Breaking News on NDTV


कपड़ों को हैंगर में न लटकाएं

ऊनी कपड़ों को सही तरीके से रखने के लिए उन्हें हमेशा फोल्ड करके रखें, कभी भी ऊनी कपड़ों को हैंगर में न लटकाएं, ऐसा करने से कपड़ों में खिंचाव आता है और स्वेटर वग़ैरह ढीले होने लगते हैं. इस सिंपल टिप्स से आपके ऊनी कपड़े लंबे समय तक नए जैसे दिखते रहते हैं.

वाइट बॉल्स

कपड़ों को बदबू और कीड़ों से बचाने के लिए प्रयोग करें, मोथ हॉल्स कपड़े को सुरक्षित और सुनिश्चित करके उन्हें साफ रखते हैं.

वायुरोधी बैग

ऊनी कपड़ों को यदि आप वायुरोधी बैग में रखते हैं तो इससे उनमें नमी नहीं आती है. लंबे समय तक बिलकुल नए जैसे बने रहते हैं, ये बैग्स आपके कपड़ों को ताजा और सुथरा रखते हैं.

यह भी पढ़ें: Health News: रात में कंधी करना है बड़े काम की चीज, हेयरफॉल से लेकर स्ट्रेस कम करने तक जानिए क्या हैं फायदे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close