विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

फिटनेस एक्सपर्ट से जानिए कौन सी एक्सरसाइज करके 1 महीने में कम हो सकता है बैली फैट, यहां जानें करने का सही तरीका

Fitness tips : फिटनेस एक्सपर्ट नेहा वीडियो में बताती हैं कि सी सेक्शन से गुजरने वाली महिलाएं अगर इस एक्सरसाइज को 1 महीने नियमित कर लेती हैं तो निश्चित ही उनका पेट अंदर हो जाएगा.

Read Time: 3 min
फिटनेस एक्सपर्ट से जानिए कौन सी एक्सरसाइज करके 1 महीने में कम हो सकता है बैली फैट, यहां जानें करने का सही तरीका
Exercise for belly fat : 3 एक्सरसाइज जिससे आप सी -सेक्शन के बाद बढ़ते फैट को आसानी से कम कर सकती हैं. 

Exercise for belly fat : मां बनने के बाद महिलाओं में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं. विशेष रूप से शरीर की बनावट में. जिन महिलाओं को नॉर्मल डिलीवरी की बजाय सी सेक्शन से गुजरना पड़ता है उनमें बैली फैट तेजी से बढ़ता है. जिसको लेकर नई माएं बहुत परेशान रहती हैं. ऐसे में हम यहां पर एक्सपर्ट द्वारा बताई 3 ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप सी -सेक्शन के बाद बढ़ते फैट को आसानी से कम कर सकती हैं.

हाथों को मुलायम और रिंकल फ्री रखने के लिए इस नुस्खे को करें अप्लाई, 15 दिन में दिखेगा असर

 सी सेक्शन के बाद कैसे करें फैट कम

- फिटनेस एक्सपर्ट नेहा वीडियो में बताती हैं कि सी सेक्शन से गुजरने वाली महिलाएं अगर इस एक्सरसाइज को 1 महीने नियमित कर लेती हैं, तो निश्चित ही उनका पेट अंदर हो जाएगा. तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो एक्सरसाइज. 

- पहला है आपको आर्म्स को ऊपर करना है फिर थाईज पर क्लैप करना है. इसको आपको 100 बार करना है. इस एक्सरसाइज को आप 4 सेट में करें.

- दूसरी एक्सरसाइज है आप एक हाथ को अपने कमर पर रखना है और दूसरे हाथ को ऊपर की तरफ रखें. फिर उसे नी पर टच कराएं. दाएं हाथ से बाएं घुटने को बाएं हाथ से दाएं घुटने को टच करें. इस एक्सरसाइज को आपको 50 बार करना है. इससे आपकी बैली स्ट्रेच होगी और फैट तेजी से घटेगा.

- तीसरी एक्सरसाइज है आपको आराम से मैट पर घुटनों को मोड़कर बैठना है फिर अपने दोनों हाथ को ऊपर की तरफ उठाना है और बॉडी को स्ट्रेच करना है. इससे आपका साइड फैट भी तेजी से कम होगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close