Advertisement

पूर्व निगमायुक्त वेद प्रकाश शर्मा ने ली बीजेपी की सदस्यता, जबलपुर पश्चिम से लड़ सकते हैं चुनाव 

वेद प्रकाश सेवानिवृत्ति के बाद राजनीतिक रूप से अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि भविष्य में वे भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 12 mins
जबलपुर के पूर्व निगमायुक्त वेद प्रकाश शर्मा जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदारों की सूची में शामिल हैं.
जबलपुर:

जबलपुर की दो विधानसभा सीटों में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नेताओं में टिकट पक्की करने की होड़ लग गई है. इस रेस में शामिल जबलपुर के पूर्व निगम आयुक्त वेद प्रकाश शर्मा ने ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और जबलपुर सांसद राकेश सिंह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

वेद प्रकाश सेवानिवृत्ति के बाद राजनीतिक रूप से अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि भविष्य में वे भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. शर्मा जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदारों की सूची में शामिल हैं. वेद प्रकाश के साथ दो अन्य IAS अधिकारियों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. इनमें से एक रविन्द्र मिश्रा जबलपुर में संभागीय आयुक्त के पद पर पदस्थ रह चुके हैं.

पूर्व निगमायुक्त वेद प्रकाश शर्मा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की.

वर्तमान में जबलपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता तरुण भनोट विधायक हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू को 17 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया था. भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे और बीजेपी से नाराज चल रहे हरेंद्र जीत सिंह बब्बू भी पश्चिम क्षेत्र से अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद वेद प्रकाश शर्मा ने जबलपुर पश्चिम क्षेत्र के उम्मीदवारों में चिंता बढ़ा दी है. 

महापौर चुनाव में भी टिकट के लिए नाम चला था

पिछले वर्ष महापौर चुनाव में भी वेद प्रकाश ने मजबूती से अपनी दावेदारी प्रस्तुत की थी, लेकिन पार्टी ने वेद प्रकाश की जगह डॉ. जितेंद्र जामदार को अपना प्रत्याशी बनाया था. जितेंद्र चुनाव हार गए थे जिसके बाद जबलपुर की सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी.

Advertisement

लोकप्रिय निगम आयुक्त थे वेद प्रकाश

वेद प्रकाश शर्मा ने जबलपुर में निगम आयुक्त के रूप में 5 साल काम किया. उनका कार्यकाल बहुत चर्चित था. उन्होंने जबलपुर में लेफ्ट टर्न, वेस्ट टू एनर्जी प्लांट और पार्कों के निर्माण करवाए. वे अपनी अनुशासनात्मक कार्यशैली से भी खासे चर्चित और लोकप्रिय रहे हैं.

वेद प्रकाश लक्ष्य भेदी फाउंडेशन के बैनर तले काफी दिनों से पश्चिम क्षेत्र में सक्रियता बनाए हुए हैं. इसके अलावा वे भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व के एजेन्डे को भी आगे बढ़ा रहे हैं. शर्मा वर्तमान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक अनुषांगिक संगठन विवेकानंद केंद्र, जबलपुर के नगर संचालक हैं.

Advertisement

पूर्व महापौर और पूर्व निगम आयुक्त दोनों उम्मीदवारों की सूची में

जबलपुर पश्चिम क्षेत्र से बीजेपी के नगर अध्यक्ष और पूर्व महापौर प्रभात साहू भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. गौरतलब है कि प्रभात साहू जिस समय महापौर थे उसी समय वेद प्रकाश निगमायुक्त के पद पर थे. कई मामलों में दोनों के बीच तनाव भी देखने को मिला था.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: