विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

जबलपुर : करंट लगने से 13 वर्षीय बच्चे की मौत, लोगों ने कहा- 'बिल्डर दोषी है!'

परिवारजनों में ऋषि को पहले एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Read Time: 3 min
जबलपुर : करंट लगने से 13 वर्षीय बच्चे की मौत, लोगों ने कहा- 'बिल्डर दोषी है!'

जबलपुर के पॉश इलाके विजयनगर में स्थित 185 रहवासी फ्लैट की कॉलोनी कौशल्या एग्जॉटिका में  रात को एक 13 वर्षीय बालक ऋतिक पटेल की करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि  ऋषि ने कॉलोनी के मंदिर में लगी लोहे की ग्रिल को पकड़ा, जिसमें बिजली का करंट था. पकड़ते ही बालक की करंट लगने से  जान चली गई. परिवारजनों में ऋषि को पहले एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया गया.

कौशल एग्जॉकटिका के निवासी आरोप लगा रहे हैं कि इस सोसाइटी का अभी तक बिल्डर के द्वारा हस्तांतरण नहीं किया गया है. इसलिए सोसाइटी की सभी जिम्मेदारी खेमतनि बिल्डर पर ही है.

रहवासी मनोहर तोलानी  का यह भी आरोप है कि बिल्डिंग निर्माण में नगर निगम या अन्य विभागों के मापदंडों का भी पालन नहीं किया गया है. इस कारण से यह दुर्घटना हुई रहवासियों का कहना है कि आज यह घटना घटी है कल कोई और भी बड़ी घटना घट सकती है, यदि लिफ्ट बंद हो जाए या  टूट जाए तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा.

बिल्डर पर लगे आरोपो की जांच की जाएगी : पुलिस

सीएसपी तुषार कांत का कहना है रात को एक बच्चा खेलते हुए रेलिंग  के पास गया जिसके कनेक्शन में कुछ प्रॉब्लम होने के कारण रेलिंग में करंट आ रहा था. इस से मौत हो गई  मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कार्यवाही प्रारंभ कर दी है. 

रहवासियों द्वारा बिल्डर पर लगाए जा रहे आरोप के विषय में सीएसपी तुषारकान्त का कहना है कि  बिल्डर द्वारा इस सोसाइटी को रहवासी संघ को दे दिया गया है. 6 माह से रहवासी संघ ही इस सोसाइटी का संचालन कर रहा है. वहां पर एक सोसाइटी के अध्यक्ष से भी मुलाकात हुई. हम इस बात का  भी पता लगा रहे हैं कि सोसाइटी का निर्माण नियमानुसार हुआ है कि नहीं है. यह भी जांच का विषय है कि सोसाइटी के निर्माण में कोई अनियमितता है या नियमानुसार उसका हस्तांतरण किया गया है या नहीं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close