बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत को पूर्व राज्यपाल ने बताया नाबालिग? बोले, उन्हें तो...

Former Governer Satyapal Mailk: अभिनेत्री कंगना रनौत एक इंटरव्यू में मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन किसान कानून के विरोध में दिल्ली बार्डर पर किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी की थी, जो पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भी पसंद नहीं आई है. हालांकि कंगना के बयान से बीजेपी ने भी किनारा कर लिया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Political Minor: अक्सर अपने बयानों के लिए विवादों में रहने वाले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इस बार बीेजपी सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को आड़ों हाथ लिया है. पूर्व जम्मू-कश्मीर गवर्नर ने कंगना रनौत को राजनीतिक नाबालिग बताते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी द्वारा पार्टी से निकाल देना चाहिए. पूर्व राज्यपाल ने उक्त बयान हरियाणा में दिया.

अभिनेत्री कंगना रनौत एक इंटरव्यू में मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन किसान कानून के विरोध में दिल्ली बार्डर पर किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी की थी, जो पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भी पसंद नहीं आई है. हालांकि कंगना के बयान से बीजेपी ने भी किनारा कर लिया है. 

'कंगना राजनीति में नाबालिग हैं, उन्‍हें पार्टी से न‍िकाल देना चाह‍िए'

रविवार को पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक हरियाणा में आयोजित सिख सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे उनके साथ  कांग्रेस नेता जगदीश सिंह झींडा भी मौजूद थे. इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर मल‍िक भड़क गए और कहा, "कंगना रनौत राजनीति में नाबालिग और अपर‍िपक्‍व हैं, वह अनावश्यक विवाद पैदा करती हैं, उन्‍हें पार्टी से न‍िकाल देना चाह‍िए.

पूर्व राज्यपाल मलिक बोले, 'राहुल गांधी बहुत सुलझे व विनम्र हैं'

मलिक ने किसानों के आंदोलनों पर समर्थन देते हुए कहा कि, "किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, मैं उनके हर आंदोलन का समर्थन करता हूं और उनका साथ देता हूं, क्‍योंक‍ि उनकी मांगें जायज हैं. इस दौरान मलिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भी तारीफ करते हुए कहा क‍ि राहुल गांधी बहुत सुलझे और विनम्र हैं.

जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर भी चिंता जताते हुए पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में हालात काफी खराब हैं. मेरे कार्यकाल में श्रीनगर के करीब भी कोई नहीं जाता था. अब तो स्थिति और भी बदतर हो गई है.

जिन-जिन इलाकों में किसान आंदोलन हुआ, वहां बीजेपी वाले हार गए

वहीं, मोदी सरकार की आलोचना करते हुए पूर्व राज्यपाल ने कहा, "तीसरी बार मोदी सरकार बनी है, लेकिन जिन इलाकों में किसान आंदोलन हुआ, वहां वे हार गए. मलिक ने कहा, मोदी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. उनका एकमात्र एजेंडा पैसा कमाना, भ्रष्टाचार करना और सत्ता में बने रहना है.

Advertisement

'सिख समाज के कामों में सरकार को कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए'

कार्यक्रम के दौरान पूर्व उपराज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सिख समाज के आत्मनिर्भरता की सराहना की और सरकार के हस्तक्षेप को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि, "सिख समाज के कामों में सरकार को कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. सरकार अपने कामों में सफल नहीं हो रही है, चाहे मुद्दा सड़क मरम्मत का हो या, नहर या खेती से जुड़ा हुआ हों.

ये भी पढ़ें-चित्रकूट में क्यों नहीं मिल रहा कच्चा नारियल, जिला प्रशासन ने क्यों लगाई रोक, जानिए क्या है मामला?

Advertisement