Poonch Hamla: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने किया हमला, 9 की मौत 33 घायल

Jammu Kashmir News: बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी. फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Terror Attack in J&K: जम्मू-कश्मीर से बड़ी आतंकवादी घटना की खबर सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने हमला किया है.  

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आतंकवादी हमले में नौ लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी, तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले के बाद बस खाई में गिर गई. जिस वक्त ये बस में लगभग 50 लोग मौजूद थे.

 घात लगाए बैठे आतंकियों ने किया हमला

इस घटना को लेकर एसएसपी रोहिता शर्मा ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी घात लगाए बैठे थे. आतंकवादी ने बस पर फायर किया, जो शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी. ऐसे में बस चालक का बैलेंस बिगड़ने से बस खाई में गिर गई. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जा चुका है. इस घटना में 9 लोगों की मौत और 33 लोग घायल हुए हैं. जिनको अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

 घटना से जुड़े आतंकवादी लोकल नहीं हैं

उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से जुड़े आतंकवादी लोकल नहीं हैं. अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इन आतंकवादियों के तार यूपी से जुड़े हुए हो सकते हैं. पिछले कई दिनों से हम हाई अलर्ट पर हैं. फिलहाल, सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई है. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें-PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के आवास पर टी पार्टी में जो हुए शामिल, वे सभी बनाए जाएंगे मंत्री!

Advertisement

घटनास्थल के आसपास के रहने वाले स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं. सहायता के एंबुलेंस पहुंच चुकी है. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने ली मंत्री पद की शपथ, फिर से मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, कुछ ऐसा रहा है सियासी सफर...

Advertisement