Rajkot Game Zoning Fire Accident: राजकोट गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, चारों तरफ आग, धुंआ और चीख-पुकार...

Rajkot News : इस बीच, गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को राज्य के सभी गेम जोन्स का निरीक्षण करने और बगैर फायर सेफ्टी की अनुमति लिए चलने वाले गेम जोन्स को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

गुजरात के एक गेम जोन में आग लग गई जिसमें कई लोगों के मारे जाने की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अब तक इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई है. यह दुखद दुर्घटना गुजरात (Gujrat) के राजकोट (Rajkot) के टीआरपी गेम जोन में हुई. गेम जोन के बाहर हर तरफ आग और धुआं दिखाई दे रहा है. यहां का माहौल काफी भयावह नजर आ रही है. हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है.

शाम साढ़े चार बजे लगी आग

पुलिस गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गई है. आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. शॉर्ट-सर्किट इसका एक कारण हो सकता है. इस घटना के बाद SIT के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक आग शाम करीब साढ़े चार बजे लगी. राजकोट के पुलिस आयुक्त, राजू भार्गव ने मामले पर कहा, "पुलिस की कार्रवाई जारी है. टीआरपी गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया है." 

Advertisement

अन्य गेम जोन्स पर भी हो सकती है कार्रवाई

इस बीच, गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को राज्य के सभी गेम जोन्स का निरीक्षण करने और बगैर फायर सेफ्टी की अनुमति लिए चलने वाले गेम जोन्स को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है. ये निर्देश राजकोट शहर में गेम जोन में आग लगने की घटना को देखते हुए दिए गए हैं. वहीं राजकोट सिविल हॉस्पिटल को पोस्टमार्टम हाउस में 27 शव लाए गए हैं. इन सभी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. साथ ही डीएनए टेस्ट भी हो रहे हैं, जिससे उनकी पहचान हो सके. मृतकों के परिजनों का भी डीएनए मिलान के लिए नमूना लेने का काम चल रहा है. 

Advertisement

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

राजकोट प्रशासन ने हताहत लोगों के परिजनों की सहायता के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं. प्रशासन ने कहा कि गेम जोन में आग लगने की घटना के संबंध में पूछताछ के लिए सिविल अस्पताल आने वाले लोगों से अनुरोध है कि यदि उन्हें किसी भी जानकारी की आवश्यकता हो तो फोन नंबर +917698983267 और +919978913796 पर संपर्क कर सकते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें NDTV की खबरों का बड़ा असर, नर्सिंग घोटाले में CM का सख्त आदेश, बर्खास्त होंगे सभी दोषी

ये भी पढ़ें Mahakal Temple: एक्ट्रेस रवीना टंडन बेटी राशा के साथ पहुंची बाबा महाकाल के दरबार, नंदी हॉल में की अराधना

Topics mentioned in this article