विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Voting: 'वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', राजस्थान के मतदाताओं से पीएम मोदी की अपील

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 199 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान की अपील की है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Voting: 'वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड', राजस्थान के मतदाताओं से पीएम मोदी की अपील
राजस्थान के मतदाताओं से पीएम मोदी ने रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के लिए मतदान जारी है. सुबह सात बजे से राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान (Rajasthan Election Voting) चल रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने राजस्थान की मतदाताओं से मतदान की अपील की है. पीएम मोदी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा तादात में वोटिंग कर मतदान का रिकॉर्ड बनाएं. 

पीएम मोदी ने की अपील

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स' पर लिखा, 'राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं.'

199 सीटों पर मतदान जारी

राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट हैं, लेकिन मतदान 199 सीटों पर हो रहा है. दरअसल, करणपुर सीट (Karanpur) से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर (Gurmeet Singh Kooner) का निधन हो गया है जिसके कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है. गुरमीत सिंह इस बार भी इस सीट से चुनाव लड़ रहे थे. गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद वहां चुनाव स्थगित किया गया है. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़े: Rajasthan Election Voting: राजस्‍थान विधानसभा के लिए वोटिंग शुरू, 5.26 करोड़ मतदाता करेंगे 1862 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close