विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

NDTV OPINION POLL: किसे मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते हैं राजस्थान के लोग? 27 फीसदी गहलोत के साथ

Election in Rajasthan: बीजेपी ने अभी तक अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है. सर्वे में लोगों से पूछा गया कि बीजेपी का सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल के जवाब में 27 फीसदी लोगों ने कहा कि वे वसुंधरा राजे को बीजेपी के मुख्‍यमंत्री चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं.

Read Time: 4 min
NDTV OPINION POLL: किसे मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते हैं राजस्थान के लोग? 27 फीसदी गहलोत के साथ
किसे मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते हैं राजस्थान के लोग?

Rajasthan Assembly Election : राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा. कांग्रेस (Congress) एक बार फिर जीत दर्ज करेगी और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) दोबारा सीएम बनेंगे या भारतीय जनता पार्टी (BJP) पांच साल के ब्रेक के बाद सत्ता में वापसी करेगी, इसका पता तो 3 दिसंबर को ही चलेगा. लेकिन राजस्थान के मतदाताओं का मूड जानने के लिए NDTV ने सीएसडीएस(CSDS)-लोकनीति(LOKNITI) के साथ मिलकर एक ओपिनियन पोल (NDTV Opinion Poll) किया है. इस ओपिनियन पोल में देश के सबसे बड़े राज्‍य का चुनावी माहौल परखने की कोशिश की गई है और सर्वेक्षण के रुझान हैरान करने वाले हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

किसे CM बनता देखना चाहती है राजस्थान की जनता?

सर्वे में यह जानने की कोशिश की गई कि राजस्‍थान की जनता अगले विधानसभा चुनाव में किसे मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहती है. NDTV के ओपिनियन पोल के रुझानों के मुताबिक, 27 फीसदी लोग एक बार फिर अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. वहीं 14 फीसदी लोग वसुंधरा राजे को मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. हैरानी की बात यह है कि 15 प्रतिशत लोग बीजेपी के किसी अन्‍य चेहरे को राजस्‍थान का सीएम बनते हुए देखना चाहते हैं. प्रदेश के 9 फीसदी लोग सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में देखने के इच्छुक हैं. 8 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा किसी अन्‍य कांग्रेसी नेता को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं. 6 फीसदी लोग गजेंद्र सिंह शेखावत को और 5 फीसदी अन्य को मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

 कौन होगा बीजेपी का सीएम फेस?

बीजेपी ने अभी तक अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है. सर्वे में लोगों से पूछा गया कि बीजेपी का सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल के जवाब में 27 फीसदी लोगों ने कहा कि वे वसुंधरा राजे को बीजेपी के मुख्‍यमंत्री चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं. वहीं 13 फीसदी बाबा बालक नाथ को, 6 फीसदी गजेंद्र सिंह शेखावत को और 3 प्रतिशत लोग सीपी जोशी को बीजेपी के सीएम चेहरे के रूप में देखते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन?

लोगों से कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर भी सवाल पूछा गया. NDTV के ओपिनियन पोल के रुझानों के मुताबिक, 39 फीसदी लोग अशोक गहलोत को कांग्रेस के सीएम चेहरे के रूप में देखते हैं. 20 फीसदी लोग सचिन पायलट को, 3 फीसदी लोग गोविंद सिंह डोटासरा को और 3 फीसदी लोग डॉ. सीपी जोशी को कांग्रेस से सीएम चेहरे के रूप में देखते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

NDTV के ओपिनियन पोल के रुझानों के मुताबिक, अशोक गहलोत सरकार के काम से 43 फीसदी लोग 'पूरी तरह से संतुष्ट' हैं. वहीं 28 फीसदी लोग गहलोत सरकार के काम से 'कुछ हद तक संतुष्‍ट' हैं. कुल मिलाकर 71 प्रतिशत लोग गहलोत सरकार से असंतुष्‍ट नहीं हैं. सिर्फ 10 प्रतिशत लोग 'कुछ हद तक असंतुष्ट' हैं और सिर्फ 14 फीसदी लोग 'पूरी तरह असंतुष्ट' हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close