विज्ञापन
Story ProgressBack

फिर विवाद में फंसे राहुल गांधी, देशभर के 181 शिक्षाविदों ने पत्र लिखकर की कार्रवाई की मांग, जानें पूरा मामला

Rahul Gandhi New Controversy: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं. इस बार उनका विरोध देशभर के 181 शिक्षाविदों ने एक पत्र लिखकर किया है.

Read Time: 2 mins
फिर विवाद में फंसे राहुल गांधी, देशभर के 181 शिक्षाविदों ने पत्र लिखकर की कार्रवाई की मांग, जानें पूरा मामला

Rahul Gandhi Controversial Statement on Vice Chancellor's Selection Process: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान चल रही बयानबाजी के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. इस बार उनके बयान का विरोध कई विश्वविद्यालय के कुलपतियों (Vice-Chancellor) और शिक्षाविदों (Academicians) ने किया है. दरअसल, राहुल गांधी ने बीते दिनों विश्वविद्यालय प्रमुखों (University Head Selection Process) की चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया था. इस दौरान उन्होंने कुलपतियों के चयन को लेकर टिप्पणी की थी. जिसका कई विश्वविद्यालय के कुलपतियों और शिक्षाविदों ने विरोध किया है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

इन कुलपतियों और शिक्षाविदों ने एक पत्र लिखकर राहुल गांधी के बयान का विरोध किया है. इस पत्र में करीब 181 शिक्षाविदों ने हस्ताक्षर किए हैं. इस पत्र के माध्यम से इस शिक्षाविदों ने विश्वविद्यालय के कुलपतियों के चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बताया है.

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने अपने बयानों में हाल ही में कहा था कि विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति योग्यता और अहर्ता को ताक पर रख कर कुछ संगठनों से संबंधों के आधार पर की जा रही है. राहुल गांधी के इस बयान का विरोध करते हुए कई कुलपतियों और शिक्षाविदों ने विश्वविद्यालय प्रमुखों की चयन प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी बताया है. इसके साथ ही इन शिक्षाविदों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणियों का विरोध करते हुए एक खुला पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें - Indore: कांग्रेस के 'नोटा' मुहिम के बाद इंदौर में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में जुटी बीजेपी, हुई हाईलेवल मीटिंग

यह भी पढ़ें - तीसरे चरण के मतदान की लिए बांटी जा रही मतदान सामग्री, MP-छत्तीसगढ़ में कल इन सीटों पर होगी वोटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: योग दिवस पर PM मोदी के बताए योग मुद्रा के लाभ जानिए यहां
फिर विवाद में फंसे राहुल गांधी, देशभर के 181 शिक्षाविदों ने पत्र लिखकर की कार्रवाई की मांग, जानें पूरा मामला
PM Narendra Modi Interview PM Modi said about the last phase of voting The last phase of those who are dreaming big our new era has started
Next Article
अंतिम चरण के मतदान को लेकर बोले PM Modi-जो बड़े सपने देख रहे उनका आखिरी दौर, हमारा नया युग शुरू
Close
;