विज्ञापन
Story ProgressBack

Odisha New CM: ओडिशा को मिला पहला भाजपाई सीएम, मोहन माझी 12 जून को लेंगे शपथ

Chief Minister of Odisha: ओडिशा को अपना नया सीएम और दो नए डिप्टी सीएम मिले है. 12 जून को इनका शपथ ग्रहण होगा.

Read Time: 2 mins
Odisha New CM: ओडिशा को मिला पहला भाजपाई सीएम, मोहन माझी 12 जून को लेंगे शपथ
Mohan Charan Manjhi New CM of Odisha

Odisha News: ओडिशा में बड़ा फेरबदल हुआ है. प्रदेश को नया मुख्यमंत्री (New CM) मिला है. भाजपा ने 4 बार के विधायक और पार्टी के बड़े आदिवासी चेहरे मोहन चरण माझी (Mohan Charan Majhi) को इस पद के लिए चुना है. इसके अलावा, केवी सिंह देव (KV Singh Dev) और प्रवती परिदा (Pravati Parida) को उपमुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया है. बता दें कि ये बड़ा निर्णय धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और जुएल ओराम को केंद्र सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद लिया गया है.

कौन है मोहन चरण माझी

क्योंझर सीट से चार बार के विधायक रह चुके 52 वर्षीय मोहन चरण माझी एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. इन्हें प्रदेश भाजपा में एक बड़ा आदिवासी चेहरा माना जाता है. बता दें कि पिछली विधानसभा चुनाव में माझी भाजपा के मुख्य सचेतक रहे थे और वह सबसे युवा उम्मीदवार थे. भाजपा विधायक दल ने मंगलवार शाम केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में नामों का चयन किया.

ये भी पढ़ें :- अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस ने एज ग्रुप के साथ मिलाया हाथ, मिसाइल से लेकर इन टेक्नोलॉजी में साथ करेंगे काम

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

मोहन चरण माझी का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह 12 जून, बुधवार को होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी समारोह स्थल, जनता मैदान जाने से पहले भुवनेश्वर में एक रोड शो भी कर सकते हैं. शपथ ग्रहण के लिए पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था को टाइट कर दिया गया है. इसमें केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई गणमान्य लोगों के शामिल होने की भी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें :- Modi 3.0: MP के पूर्व CM ने ग्रामीण विकास मंत्री का पद ग्रहण किया, मोदी की गारंटी पर ये कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अर्धसैनिक बलों के 1500 पदों पर भर्ती ! खबर में देखिए Apply का Direct Link
Odisha New CM: ओडिशा को मिला पहला भाजपाई सीएम, मोहन माझी 12 जून को लेंगे शपथ
UGC Approves Twice a Year College Admissions Starting 2024
Next Article
अब एक साल में 2 बार होंगे कॉलेज एडमिशन ! UGC ने दी मंजूरी
Close
;