PM Modi Oath Ceremony में कांग्रेस के ये दिग्गज होंगे शामिल, पीएम मोदी शाम 7.15 बजे तीसरी बार बनने जा रहे हैं प्रधानमंत्री

PM Modi Take Oath 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह (Narendra Modi Oath Taking Ceremony as PM) में कांग्रेस अध्यक्ष  (Congress President) मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक 'इंडिया' ब्लॉक के अन्य सहयोगी दलों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

PM Modi Take Oath 2024: कांग्रेस अध्यक्ष  (Congress President) मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallika arjun Kharge) रविवार शाम राष्ट्रपति भवन (Rashtrpati Bhawan) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह (Narendra Modi Oath Taking Ceremony as PM) में शामिल होंगे. खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि 'इंडिया' ब्लॉक के अन्य सहयोगी दलों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है.

पीएम मोदी रविवार को शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों ने बताया कि उनके साथ मंत्रिपरिषद के 49 सदस्य भी शपथ लेंगे. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खुशी का माहौल है. काशी की जनता ने मोदी को शुभकामनाएं देते हुए आम जनमानस से जुड़े मुद्दे पर काम करने की अपील की हैं. 

ये विदेशी मेहमान भी समारोह में होंगे शामिल

समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के कई नेता शामिल होंगे. श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उप राष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे समारोह में शामिल हो रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले विशिष्ट विदेशी मेहमानों के लिए राष्ट्रपति भवन में रात्रि भोज का भी आयोजन करेंगी.

ये भी पढ़ें- Modi 3.0: मोदी सरकार 3.O में 40 मंत्रियों के नाम तय, जिन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह?

Advertisement

जिन्हें चाय पर पार्टी पर पीएम ने बुलाया वे बनेंगे मंत्री!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ से पहले 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर चुनिंदा सांसदों के साथ चाय पर चर्चा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस 'टी पार्टी' में मौजूद नेता आज शाम को राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी के साथ मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अमित शाह पीएम आवास पर पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे अन्य नेताओं में शिवराज सिंह चौहान, अर्जुन राम मेघवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पंकज चौधरी, राव इंद्रजीत सिंह, बीएल वर्मा और अन्नपूर्णा देवी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं शिवराज सिंह चौहान? रेस में 4 नाम, जानिए कौन किससे आगे?

Advertisement