विज्ञापन
Story ProgressBack

Modi 3.0: मोदी सरकार 3.O में 40 मंत्रियों के नाम तय?, जिन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह, ये रही लिस्‍ट?

PM Modi's oath-taking ceremony 2024: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू शाम 7;15 में राष्ट्रपति भवन परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री समेत मोदी कैबिनेट 3.0 के 40 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला सकती हैं. इनमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्रमशः 3 और 1 सांसद शामिल हो सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
Modi 3.0:  मोदी सरकार 3.O में 40 मंत्रियों के नाम तय?, जिन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह, ये रही लिस्‍ट?
फाइल फोटो

Modi Government 3.0 Cabinet List: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में शामिल होने वाले मंत्रियों की सूची सामने आ गई है. आज शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में उनके मंत्रिमंडल के शामिल होने वाले 40 मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू शाम 7:15 में राष्ट्रपति भवन परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री समेत मोदी कैबिनेट 3.0 के 40 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला सकती हैं. इनमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्रमशः 3 और 1 सांसद शामिल हो सकते हैं.  

ताजा अपडेट के लिए यहां क्लिक करें -PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE updates: नरेंद्र मोदी के साथ 40 मंत्री लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ, सामने आई नामों की सूची

मोदी कैबिनेट 3.0 में 40 नाम हुए तय, नरेंद्र मोदी के साथ ले सकते हैं शपथ

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में 40 मंत्री प्रधानमंत्री के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. इनमें पुराने चेहरों में अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं, जबकि नए चेहरों में शिवराज सिंह चौहान और चिराग पासवान, एच डी कुमारास्वामी का नाम हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

तीसरी बार मोदी सरकार में शामिल होंगे रामदास आठवले, मोदी सरकार 3.0 में बढ़ेगा कद?

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के नेता रामदास आठवले तीसरी बार मोदी सरकार में शामिल होंगे.मोदी सरकार 1 और मोदी सरकार 2.0 में राज्य मंत्री रहे रामदास आठवले ने एनडीटीवी को बताया, "आज सुबह 8:45 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीपी नड्डा का फोन आया था. उन्होंने मुझे बताया कि मुझे मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे जो भी जिम्मेदारी देंगे मैं उसका अच्छे से निर्वहन करूंगा." 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मिला मोदी सरकार 3.0 शपथ ग्रहण का न्नौता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए औपचारिक निमंत्रण मिला है. आज शाम 7:15 बजे मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के साथ राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे. यह नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरा कार्यकाल होगा.

टीडीपी कोटे से मोदी सरकार 3.0 में शामिल होने वाले युवा सांसद राम मोहन नायडू बोले, कोई डिमांड नहीं

मोदी सरकार 3.0 में टीडीपी कोटे से मंत्रिमंडल शामिल किए जा रहे सबसे कम उम्र के सांसद राम मोहन नायडू ने एक बयान मे ंकहा है कि उनकी कोई मांग नहीं है, और आरक्षण को लेकर उनकी स्टैड में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 36 वर्षीय सांसद राम मोहन नायडु श्रीकाकुलम सीट से फिर सांसद चुनकर आए हैं.

ये भी पढे़ं-Modi Cabinet 3.0: बृजमोहन, विजय या संतोष, मोदी कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह ? फैसला आज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Modi Cabinet 3.0: ज्योतिरादित्य, शिवराज सिंह से चिराग तक... यहां देखें मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों की लिस्ट
Modi 3.0:  मोदी सरकार 3.O में 40 मंत्रियों के नाम तय?, जिन्हें कैबिनेट में मिल सकती है जगह, ये रही लिस्‍ट?
Shivraj Singh Chauhan name finalized in Modi Cabinet 3.0 How  started political career at the age of 13
Next Article
Modi Cabinet 3.0 में शिवराज सिंह का नाम फाइनल! 13 साल की उम्र में कैसे चौहान ने शुरू की राजनीतिक करियर?
Close
;