विज्ञापन
Story ProgressBack

Morning Consult Report : दुनियाभर में चल रहा मोदी मैजिक, विश्व के लोकप्रिय नेताओं में सबसे ऊपर

Global Leader Approval : सितंबर 2023 में भी पीएम मोदी ग्लोबल लीडर्स की लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में शीर्ष पर थे. तब भी उन्हें 76% अप्रूवल रेटिंग मिली थी. मोदी के बाद लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 64% अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर तीसरे स्थान पर थे.

Read Time: 3 min
Morning Consult Report : दुनियाभर में चल रहा मोदी मैजिक, विश्व के लोकप्रिय नेताओं में सबसे ऊपर

Modi most popular global leader : प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की गारंटी और उनका जादू दुनियाभर में चल रहा है और एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता माने गए है. अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट' के एक सर्वे (Morning Consult Survey) में यह बात सामने आई है. Morning Consult की लिस्ट में पीएम मोदी अप्रूवल रेटिंग में सबसे ऊपर हैं. दूसरे नंबर पर मैक्सिको के नेता एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर हैं. इनकी तुलना में प्रधानमंत्री मोदी 10 प्रतिशत अंकों के साथ आगे हैं. 

दुनिया के लोग पसंद कर रहे है मोदी मैजिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनियाभर में हो गई है. ‘मॉर्निंग कंसल्ट' के साप्ताहिक सर्वेक्षण में मोदी एक बार फिर लोकप्रियता के मामले में शीर्ष पर रहे. उन्हें 76 प्रतिशत ‘अप्रूवल रेटिंग' मिली है. इस सर्वे के लिए 6-12 सितंबर 2023 तक आंकड़े जुटाए गए थे. 

सितंबर 2023 में भी पीएम मोदी ग्लोबल लीडर्स की लेटेस्ट अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में शीर्ष पर थे. तब भी उन्हें 76% अप्रूवल रेटिंग मिली थी. मोदी के बाद लिस्ट में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट 64% अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर तीसरे स्थान पर थे.

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में सीएम के ऐलान की तारीख हो गई फिक्स! विधायक दल की बैठक के साथ खत्म हो जाएगा सस्पेंस

दुनियाभर के इन नेताओं को ये स्थान 

मैक्सिको के नेता एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर लोकप्रियता के मामले में दूसरे स्थान पर हैं और उन्हें 66 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है. इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी पांचवे नंबर पर हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति 6वें  स्थान पर हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री 8वें नंबर पर हैं और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक नौवें स्थान पर हैं.मॉर्निंग कंसल्ट निर्वाचित नेताओं की साप्ताहिक अनुमोदन रेटिंग पेश करता है. बता दें कि पीएम मोदी इस सर्वे में लगातार शीर्ष पर रहे हैं, उनकी अनुमोदन रेटिंग ज्यादातर 70 के पार ही रही है.

ये भी पढ़ें CG News: बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, फिर भी कटवा दी पार्टी के कार्यकर्ता ने अपनी मूंछ ! जानिए पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close