विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद PM मोदी ने दोहराया '400 पार' का नारा, जानिए युवाओं और किसानों को लेकर क्या कहा?

PM Modi on lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव में जीत का भरोसा जताया. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर '400 पार' का नारा दोहराया.

Read Time: 4 min
चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद PM मोदी ने दोहराया '400 पार' का नारा, जानिए युवाओं और किसानों को लेकर क्या कहा?
फाइल फोटो

PM Modi Reaction on Lok Sabha Polls 2024 Date: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने कहा, "लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शुभारंभ हो गया है. चुनाव आयोग ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. BJP-NDA इन चुनावों में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सुशासन और जनसेवा के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर हम जनता-जनार्दन के बीच जाएंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि 140 करोड़ परिवारजनों और 96 करोड़ से अधिक मतदाताओं का भरपूर स्नेह और आशीर्वाद हमें लगातार तीसरी बार मिलेगा."

पीएम ने कहा, "10 साल पहले जब हमने देश की बागडोर संभाली थी, तब देश और देशवासी इंडी अलायंस के कुशासन से पीड़ित थे. ऐसा कोई भी सेक्टर नहीं बचा था, जो घोटालों और पॉलिसी पैरालिसिस से अछूता रहा हो. देश निराशा के गर्त में था और दुनिया भी भारत पर भरोसा करना छोड़ चुकी थी. हमने उस परिस्थिति से देश को निकाला और आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है."

गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के आशीर्वाद से मिलती है शक्ति

पीएम मोदी ने देशवासियों पर भरोसा जताते हुए कहा, "मुझे मेरे देशवासियों के, विशेष रूप से गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के आशीर्वाद से असीम शक्ति मिलती है. जब मेरे देशवासी ये कहते हैं कि- "मैं हूं मोदी का परिवार" तो इससे मुझे विकसित भारत के निर्माण के लिए और अधिक मेहनत करने का उत्साह मिलता है. हम विकसित भारत के लिए सामूहिक प्रयास करेंगे, और ये लक्ष्य हासिल करके रहेंगे. यही समय है, सही समय है!"

देश हर दिन कीर्तिमान रच रहा

पीएम मोदी ने आगे कहा, "140 करोड़ देशवासियों की शक्ति और सामर्थ्य से हमारा देश आज हर दिन विकास के नए कीर्तिमान रच रहा है. आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं, और करोड़ों भारतीय गरीबी से बाहर आए हैं. हमारी सरकार की योजनाएं देश के कोने-कोने और समाज के हर तबके तक पहुंची हैं. हमने शत-प्रतिशत देशवासियों तक पहुंचने के लिए काम किया है और परिणाम हमारे सामने हैं."

पीएम मोदी ने दिया 400 पार का नारा

पीएम मोदी ने कहा, "आज हर भारतीय ये अनुभव कर रहा है कि एक ईमानदार, दृढ़-संकल्पित और मजबूत इच्छाशक्ति वाली सरकार कितना कुछ कर सकती है. इसीलिए, हर देशवासी की हमारी सरकार से अपेक्षाएं भी बढ़ी हुई हैं. इसीलिए, आज भारत के हर कोने से और समाज के हर वर्ग से एक स्वर सुनाई दे रहा है- अबकी बार, 400 पार!."

विपक्ष को बोला हमला

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, "आज विपक्ष के पास ना कोई मुद्दा है, ना कोई दिशा. उनका एक ही एजेंडा बचा है- हमें गाली देना और वोट बैंक की राजनीति करना. उनकी परिवारवादी मानसिकता और समाज को बांटने के षड्यंत्र अब जनता ख़ारिज कर रही है. भ्रष्टाचार के अपने ट्रैक-रेकॉर्ड के कारण वो लोगों से आंखे नहीं मिला पा रहे हैं. जनता ऐसे लोगों को कभी स्वीकार नहीं करेगी."

अगले कार्यकाल को लेकर जताया भरोसा

लोकसभा चुनाव में जीत का भरोसा जताते हुए अगले कार्यकाल को लेकर पीएम मोदी ने कहा, "अपने तीसरे कार्यकाल में हमें देश के लिए बहुत सारे काम करने हैं. हमारे बीते 10 साल उस गहरी खाई को भरने में भी बीते हैं, जो दशकों तक शासन करने वालों ने बनाई थी. इन 10 वर्षों में देशवासियों में ये आत्मविश्वास आया है कि हमारा भारत भी समृद्ध और आत्मनिर्भर बन सकता है. हमारा अगला कार्यकाल इन संकल्पों की सिद्धि की राह प्रशस्त करेगा."

पीएम मोदी ने कहा, "NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल में गरीबी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और तेज होगी. सामाजिक न्याय के लिए हमारे प्रयास और बढ़ेंगे. हम तेजी से भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए हमारे प्रयास और मजबूती से आगे बढ़ेंगे." उन्होंने कहा, "मैं यह साफ तौर पर देख रहा हूं कि आने वाले 5 वर्ष हमारे उस सामूहिक संकल्प का कालखंड होगा, जिसमें हम भारत की अगले एक हजार वर्ष की विकास यात्रा का रोडमैप तैयार करेंगे. ये समय भारत के सर्वांगीण विकास, समावेशी समृद्धि और वैश्विक नेतृत्व का साक्षी बनेगा."

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2024 Date: कुल 7 चरण में होंगे लोकसभा चुनाव, MP में पहले 4 और छत्तीसगढ़ में तीन फेस में होगी वोटिंग

यह भी पढ़ें - Model Code Of Conduct: क्या है आदर्श आचार संहिता की A B C D जो आज से पूरे देश में हुई लागू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close