झारखंड में सोरेन पर बरसे शिवराज, आदिवासियों ने केंद्रीय कृषि मंत्री का किया खूब सत्कार

शिवराज सिंह गुरुवार की रात 11 बजे लातेहार जिले के नेतरहाट पहुंचे जहां आदिवासी परंपरा के तहत उनका स्वागत किया गया. मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना रात्रि पड़ाव नेतरहाट में ही रखा और आदिवासियों के घर पर ही भोजन किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jharkhand Election : झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर सियासत तेज़ है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य भर में परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra) चला रही है. जिसके तहत झारखंड में कई आला नेताओं के आने-जाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) गुरुवार की रात झारखंड के लातेहार (Latehar) पहुंचे. जहां पहुंचकर पूर्व CM और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लातेहार के आदिवासी समाज के लोगों से मुलाकात की और उनके साथ भोजन किया. यही नहीं, पूर्व CM यहां कुछ पल के लिए आदिवासी परंपरा में ढले हुए भी नजर आए. कृषि मंत्री शिवराज ने यहां पहुंचकर कहा कि ये मेरे जीवन का सबसे सुखद लम्हा है. इस दौरान उन्होंने हेमंत सरकार (Hemant Sarkar) पर जमकर निशाना साधा और कई गंभीर आरोप लगाए. 

केंद्रीय कृषि मंत्री ने आदिवासियों से की मुलाकात

दरअसल, शिवराज सिंह गुरुवार की रात 11 बजे लातेहार जिले के नेतरहाट पहुंचे जहां आदिवासी परंपरा के तहत उनका स्वागत किया गया. मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना रात्रि पड़ाव नेतरहाट में ही रखा और आदिवासियों के घर पर ही भोजन किया. इस दौरान वहां के आदिवासियों ने मांदर की थाप पर उनका स्वागत किया गया. स्वागत के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नेतरहाट के ही रहने वाले आदिवासी राघव बृजिया घर पहुंचे... जहां उन्होंने आदिवासी परंपरा के तहत बनाए गए भोजन का स्वाद लिया.

Advertisement
❝ केंद्र सरकार आदिवासियों को मूलभूत सुविधा मुहैया कराने के लिए कई योजनाएं ला रही है. इसी में से एक जनमन योजना और हर घर नल जल योजना शुरू की गई है. इसके तहत राज्य को राशि भी उपलब्ध कराई गई लेकिन हेमंत सरकार की वजह से योजनाओं को धरातल पर नहीं उतरने दिया जा रहा बल्कि कागजों में बनाकर इसे पैसे का बंदरबांट किया गया है . शिवराज ने कहा कि अब विधानसभा का चुनाव होने वाला है... मैं चाहता हूं कि सभी आदिवासी भाई-बहन मिलकर एकजुट होकर इस भ्रष्ट सरकार को जवाब दें. ❞

 शिवराज सिंह चौहान

केंद्रीय कृषि मंत्री

| केंद्रीय कृषि मंत्री ने आदिवासियों संग किया भोजन

मुलाकात के बाद आदिवासियों के साथ खाया भोजन

भोजन के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है और मेरा जीवन का सबसे सुखद क्षण है.  इस दौरान केंद्रीय मंत्री भाव विभोर भी हो गए. कृषि मंत्री ने राघो और उनके पूरे परिवार का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि केंद्र सरकार आदिवासियों के विकास के लिए संकल्पित है. शिवराज सिंह नेतरहाट में आदिवासी भाई-बहनों के साथ आदिवासी संस्कृति में रमे दिखे. उन्होंने ढोल बजाया और नृत्य भी किया. साथ ही पारंपरिक गीतों की धुन पर भी थिरके.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

MP में फिर दिखा शिवराज का जलवा! राजधानी पहुंचने पर लोगों ने किया जबरदस्त स्वागत