India Alliance Meeting: दिल्ली में जुटे इंडिया गठबंधन के नेता, मंथन के बाद सरकार बनाने पर दिया चौंकाने वाला बयान

India Alliance: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के दौरान सभी की ओर से एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि लोगों ने भाजपा के शासन के खिलाफ वोट किया है. हम, भाजपा सरकार की ओर से शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. यह हमारा निर्णय है कि हमने जनता से जो भी वादा किया है, उसे निभाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

India Alliance Meeting Delhi: इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल बुधवार शाम दिल्ली (Delhi) में जमा हुए. यहां गठबंधन के नेताओं ने आगे की रणनीति तय करने के लिए करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की. बैठक में गठबंधन की ओर से कहा गया कि वे उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे.  हालांकि, गठबंधन ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वे क्या कदम उठाने जा रहे हैं.

जनता से जो भी वादा किया है, उसे निभाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के दौरान सभी की ओर से एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि लोगों ने भाजपा के शासन के खिलाफ वोट किया है. हम, भाजपा सरकार की ओर से शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. यह हमारा निर्णय है कि हमने जनता से जो भी वादा किया है, उसे निभाएंगे.

बताया, लोकतंत्र को बचाने वाला जनादेश

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के घटक दल हमारे गठबंधन को मिले जबरदस्त समर्थन के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं. लोगों के जनादेश ने भाजपा और उनकी नफरत एवं भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है. यह भारत के संविधान की रक्षा के लिए, महंगाई, बेरोजगारी और सांठगांठ वाले पूंजीवाद के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक जनादेश है.

जारी रहेगा भाजपा के खिलाफ संघर्ष

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गठबंधन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ना जारी रखेगा. हम भाजपा सरकार द्वारा शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे.

Advertisement

संविधान की प्रस्तावना में विश्वास रखने वालों का स्वागत

बहुमत से दूर रहा इंडिया गठबंधन अब अन्य राजनीतिक दलों का स्वागत करने को भी तैयार है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि इंडिया गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है, जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता, 8 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

 खड़गे के आवास पर हुई बैठक

इंडिया गठबंधन के घटक दलों की बैठक बुधवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई. उन्होंने गठबंधन के सहयोगी दलों से कहा कि मैं इंडिया गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं. हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताकत से लड़े. आप सबको बधाई. कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, 18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ संदेश दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Election Result: MP में भाजपा के क्लीन स्वीप पर शिवराज ने सीएम यादव को इस अंदाज में दी बधाई

गौरतलब है कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. वहीं, दूसरी ओर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं.