विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2024

...तो नीतीश कुमार ने इसलिए सौंपा है राज्यपाल को इस्तीफा, ये बताई अंदर की कहानी

Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार सोमवार को वह एक बार फिर से राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह भाजपा के समर्थन से एनडीए की नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे.

...तो नीतीश कुमार ने इसलिए सौंपा है राज्यपाल को इस्तीफा, ये बताई अंदर की कहानी

Nitish Kumar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2017 की राजनीतिक घटना को दोहराते हुए एक बार फिर महागठबंधन के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को रविवार को सौंप दिया. राज्यपाल अर्लेकर ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर उन्हें कार्यवाहक सीएम नियुक्त किया है. माना जा रहा है कि इसके साथ ही सोमवार को वह एक बार फिर से राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह भाजपा के समर्थन से एनडीए की नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को राज्यपाल  राजेंद्र आर्लेकर से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. दरअसल, कुमार अब भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इसके बाद भाजपा के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए संभवत: सोमवार को फिर से राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि नीतीश कुमार कोई पहली बार एक तरह गठबंधन बदलने का काम नहीं कर रहे हैं. इससे पहले 2017 में भी उन्होंने महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा नीत एनडीए का दामन थाम लिया था.

राज्यपाल से मिलने के बाद बिहार के निवर्तमान सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बताया कि आज मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार को भंग करने के लिए भी कहा है. उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे की कहानी से पर्दा उठाते हुए कहा कि यह स्थिति इसलिए आई, क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. उन्होंने बताया कि मैं पिछले काफी समय से इस पर अपने साथियों संग विचार विमर्श कर रहा था. मैंने उन सभी की बात सुनने के बाद सरकार भंग कर दी है. माना जा रहा है कि अब तक सोमवार को एक बार फिर से राज्यपाल से मुलाकात कर भाजपा नीत एनडीए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें- क्या 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे भूपेश बघेल? मीडिया से बोले- मेरे लिए यही ठीक है कि मैं...
 

2017 की पुरानी यादों को ताजा करने वाली ये ताजा घटनाक्रम की शुरुआत रविवार को जदयू विधायकों की बैठक से हुई. 2017 के बाद एक बार फिर से नीतीश ने अपनी पार्टी की विधानमंडल समिति के साथ बैठक के बाद वह राज्यपाल के आवास राजभवन पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया.

ये भी पढ़ें- विधायक ने ढाबे पर खुद अपने हाथों से बनाई चाय, सांसद वीडी शर्मा ने ली चुस्की, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
झारखंड में सोरेन पर बरसे शिवराज, आदिवासियों ने केंद्रीय कृषि मंत्री का किया खूब सत्कार
...तो नीतीश कुमार ने इसलिए सौंपा है राज्यपाल को इस्तीफा, ये बताई अंदर की कहानी
Exclusive Interview: Filmmaker Rajkumar Gupta told NDTV, 'Audiences are connecting emotionally with the series Pill..'
Next Article
Exclusive Interview: फिल्ममेकर राजकुमार गुप्ता ने NDTV से कहा, 'PILL से दर्शक इमोशनली कनेक्ट हो रहे..'
Close