विज्ञापन
Story ProgressBack

Bihar Seat Sharing: महागठबंधन में हो गया सीटों का बंटवारा, RJD को 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट को 5 सीटों पर मिला मौका

Bihar I.N.D.I.A Seat Sharing: बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. 19 अप्रैल से पहले चरण की वोटिंग होनी है.

Read Time: 2 min
Bihar Seat Sharing: महागठबंधन में हो गया सीटों का बंटवारा, RJD को 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट को 5 सीटों पर मिला मौका
Loksabha Election 2024: पहले महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की कोशिश चल रही थी. अ

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls) मे अब ज्यादा समय नहीं बचा है. 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग (Voting) होगी. कम समय को देखते हुए सभी राजनीतिक दल गठबंधन करने और प्रत्याशियों को टिकट देने में लगे हुए हैं. बिहार (Bihar) से महागठबंधन (Mahagathbandhan)को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

कांग्रेस के हिस्से में आई हैं 9 सीटें

पहले महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की कोशिश चल रही थी. अब बिहार महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है. जहां RJD के हिस्से में 26 सीट आई हैं. वहीं कांग्रेस (Congress) को 9 सीट दी गई हैं. वहीं लेफ्ट के हिस्से में पांच सीट आई है. सीटों के बंटवारे के लिए चल रही ये बैठक दिल्ली में चल रही थी.

ये भी पढ़ें MP News: एम्बुलेंस को दुल्हन की तरह सजाकर, ढोल- ताशों के साथ नन्हीं बिटिया को घर लाया परिवार, Video Viral

पप्पू यादव चाहते थे पूर्णिया से टिकट

सबसे ज्यादा चर्चा में चल रही पूर्णिया सीट की बात करें तो ये सीट कांग्रेस के हिस्से में नहीं आई है. दरअसल पप्पू यादव (Pappu Yadav) भी पूर्णिया से टिकट चाहते थे. वहीं आरजेडी ने इस सीट से बीमा भारती को मैदान पर उतारा है. जिसके बाद कांग्रेस नेता पप्पू यादव इस सीट से लड़ने पर अड़ गए हैं. पप्पू यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि वो पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अब कांग्रेस नेतृत्व को निर्णय लेना है.

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में महागठबंधन  (Bihar Grand Alliance Meeting) के बीच राज्य की 40 लोकसभा सीटों ( Loksabha Elections 2024) के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई और इसका अधिकारिक ऐलान भी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें Crime News: प्रेमिका ने सहेली के साथ मिलकर प्रेमी को उतार दिया मौत के घाट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close