विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ के बाद अब इस राज्य में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया वांटेड माओवादी

Anti Naxal Ooperation in Jharkhand: खूंटी, सिंहभूम, कोडरमा, चतरा, पलामू, लोहरदगा और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्रों में भी कई इलाके नक्सल प्रभावित माने जाते हैं, जहां इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच बंपर मतदान हो चुका है. अब, 25 मई को रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह और धनबाद क्षेत्रों में होने वाले मतदान में नक्सली किसी तरह से बाधा न पहुंचा सकें, इसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ के बाद अब इस राज्य में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया वांटेड माओवादी

Anti Naxal Operation: झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) और जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र (Jamshedpur Lok sabha Constituency) से सटे खूंटी-चाईबासा जिले की सीमा पर गुरुवार दोपहर सुरक्षाबलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें एक नक्सली मारा गया है. उसकी पहचान बुधराम मुंडा (Budhram Munda)  के रूप में हुई है. वह कई नक्सली वारदातों में वांटेड था. 

मतदान से पहले मिली बड़ी सफलता

रांची लोकसभा क्षेत्र सहित राज्य की चार सीटों पर 25 मई को मतदान होना है. इसके ठीक पहले पड़ोस के जिलों में नक्सलियों की गतिविधियों का इनपुट मिला था और इसे लेकर पुलिस एवं सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं.

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

बताया गया है कि गुरुवार को पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने खुफिया इनपुट के आधार पर खूंटी-चाईबासा जिले के सर्वदा जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया तो घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा लेकर जवाबी फायरिंग की. खूंटी डीएसपी अरुण रजक ने बताया है कि मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. कुछ अन्य नक्सली घायल हो सकते हैं. सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली फरार हो गए.

चुनाव शांतिपूर्ण कराने की है चुनौती

बता दें कि खूंटी, सिंहभूम, कोडरमा, चतरा, पलामू, लोहरदगा और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्रों में भी कई इलाके नक्सल प्रभावित माने जाते हैं, जहां इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच बंपर मतदान हो चुका है. अब, 25 मई को रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह और धनबाद क्षेत्रों में होने वाले मतदान में नक्सली किसी तरह से बाधा न पहुंचा सकें, इसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- क्यों नहीं रुक रहे Rape? दीवार फांद घर में घुसा फिर किया शर्मनाक कृत्य, रातभर ढूंढती रही पुलिस

मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम है

रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया है कि जिले में मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. यहां कुल सुरक्षा बलों की 32 कंपनियों की तैनाती की गई है. रांची के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों ने गुरुवार को फ्लैग मार्च भी किया. संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर खास नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा में नक्सली और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, हथियार सहित 7 नक्सलियों के शव बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railways: क्या है कवच, जिसकी बंगाल रेल हादसे के बाद एक बार फिर से हो रही है चर्चा
छत्तीसगढ़ के बाद अब इस राज्य में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारा गया वांटेड माओवादी
NEET 2024 Answer Key Release Date Stay Updated Here
Next Article
कब जारी होगी NEET 2024 की Answer Key ? जानें यहां
Close
;