विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Anti Naxal Operation: दंतेवाड़ा में नक्सली और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, हथियार सहित 7 नक्सलियों के शव बरामद

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से बड़ी खबर है. नक्सली और जवानों के बीच दंतेवाड़ा-नारायणपुर सीमावर्ती इलाके में जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. इस बीच 5 वर्दीधारी नक्सलियों के शव हथियार सहित बरामद हुए हैं.

Read Time: 3 mins
CG Anti Naxal Operation: दंतेवाड़ा में नक्सली और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, हथियार सहित 7 नक्सलियों के शव बरामद
फाइल फोटो.

Anti Naxal Operation: छत्तसीगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलवाद (CG Anti Naxal Operation) पर सुरक्षा बलों का एक्शन तेज हो गया है. इसी कड़ी एक बार फिर गुरुवार को नक्सलियों और सुरक्जषा बवल के वानों के बीच दंतेवाड़ा-नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके में जबरदस्त मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 7 वर्दीधारी नक्सलियों के शव हथियार सहित बरामद किए गए हैं. बता दें कि दंतेवाड़ा से DRG, बस्तर फाइटर्स और नारायणपुर के जवानों ने ज्वाइंट आपरेशन चलाया था. सुबह भी 2 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया था. दिनभर में अलग-अलग 2 जगह मुठभेड़ में कुल 7 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने भी इसकी पुष्टि की है. सूत्रों कि मानें तो अब-भी सर्चिंग जारी है. 

रुक-रुक कर मुठभेड़ की

21 मई को नारायणपुर बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें संयुक्त रूप से एंटी नक्सल सर्च अभियान पर निकली थी. इस बीच गुरुवार यानी 23 मई दिन लगभग सुबह 11 बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी मुस्तैदी से मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद दोनों तरफ से दिनभर रुक-रुककर मुठभेड़ चलती रही. इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ के बाद सर्च में अब तक सात वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. इसके साथ ही सात हथियार भी बरामद हुए हैं. इस बीच कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है. 

 सूर्य शक्ति पॉइंट 5 ऑपरेशन चलाया था

बता दें कि  800 जवानों ने दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले में मिलकर सूर्यशक्ति पॉइंट 5 आपरेशन चलाया था. इसी दौरान सीमावर्ती रेकावाया के जंगलों में मुठभेड़ हुई थी. इस बीच AK 47 हथियार सहित 5 हथियार और 7 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं.

 ये भी पढ़ें- MP में एक नर्सिंग कॉलेज ऐसा भी, चार कमरे की दुकान में स्वास्थ्य शिक्षा के नाम पर भविष्य से किया जा रहा खिलवाड़

बंदूक रखकर जंगल में घूमने का क्या मतलब? 

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलवाद को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि हम तो नक्सलियों से ही पूछना चाहते हैं कि वे बताएं कि समर्पण नीति में क्या चाहते हैं?  यदि कोई बंदूक लेकर जंगल में घूमता है, तो इसका क्या मतलब है? मुख्यधारा में चलें, लोकतंत्र अपनाएं, देश और समाज की उन्नति करें. उन्होंने आगे कहा कि हम पूरी तरह आशान्वित हैं कि जल्द ही बस्तर में खुशी का माहौल होगा. बस्तर उन्नति के मार्ग पर प्रशस्त होगा. हमने मेल आईडी, गूगल फॉर्म भी जारी किया है, जिसमें आप सुझाव दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Balodabazar Violence: भाजपा की 5 सदस्यी जांच समिति पहुंची अमरगुफा, जैतखाम का लिया जायजा
CG Anti Naxal Operation: दंतेवाड़ा में नक्सली और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, हथियार सहित 7 नक्सलियों के शव बरामद
LOK Sabha Election Result: NDA close to magic figure in trends, NDA 272, INDIA 178
Next Article
रुझानों में जादुई आकंड़े के करीब पहुंची एनडीए, NDA 276 सीट पर आगे, INDIA 206 पर आगे
Close
;