Badaam Barfi Recipe: इस फेस्टिव सीजन अपने मेहमानों को खिलाएं ये स्पेशल मिठाई, सिर्फ 30 मिनट में बनकर होगी तैयार

Badaam Barfi Recipe: इंडियन फेस्टिवल और सेलिब्रेशन बिना मिठाइयों के अधूरा रहता है. अब त्योहारों का सीजन शुरू होने वाला है तो ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं एक स्पेशल लड्डू की रेसिपी

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
Badaam Barfi: बादाम की बर्फी खाने में बहुत स्वादिष्ट लगती है.

Festive-Special Badaam Barfi:  इंडियन फेस्टिवल और सेलिब्रेशन बिना मिठाई के अधूरा सा लगता है. इस फेस्टिवल सीजन में हम कहीं भी जाते हैं तो हमें कई प्रकार के मीठे व्यंजन खाने को मिल ही जाते हैं और यह तो तय है कि हम भी घर पर इनको अपने गेस्ट को सर्व करते हैं? अगर आप भी अपने गेस्ट को इस बार मीठे में कुछ अलग सर्व करने की सोच रहे हैं तो क्यों न एक ऐसी मिठाई बनाई जाए जो खाने में टेस्टी और अलग हो. आज हम आपको जो रेसिपी बताने जा रहे हैं उसको 30 मिनट से भी कम समय में और कुछ ही सामग्री के साथ तैयार किया जा सकता है. यह बर्फी मीठी, थोड़ी नट्टी, रोस्टेड है. इसे बादाम बर्फी कहा जाता है.

इस टेस्टी बादाम बर्फी को बनाने के लिए आपको केवल तीन चीजें चाहिए, वो हैं खोया, बादाम और अपनी पसंद का स्वीटनर. आप इस आसान रेसिपी को 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं. खोये के साथ मीठे के लिए अपनी पसंद की कोई चीज और बादाम का नटी फ्लेवर इसके स्वाद को कई गुना बढ़ा देता है. आप इसको गार्निश करने के लिए ऊपर से कुछ पिस्ता लगा सकते हैं और इस बर्फी का आनंद ले सकते हैं. यहां बादाम बर्फी की रेसिपी है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Advertisement

बादाम बर्फी रेसिपी (How To Make Badaam Barfi) 

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए कद्दूकस किया हुआ खोया, अपनी पसंद के स्वीटनर के साथ एक या दो मिनट के लिए पकाएं और फिर इसे एक तरफ ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसमें भुने हुए बादाम डालें और अच्छी तरह मिलाएं. बर्फी के कुरकुरे कैरामेलाइज़्ड लुक के लिए एक डिश में रखें और माइक्रोवेव करें. आप इसे प्लेट में भी फ्रिज में सेट करने के लिए रख सकते हैं. आप शाही लुक के लिए इसमें बारीक कटा हुआ पिस्ता, बादाम, काजू भी लगा सकते हैं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement