विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Waheeda Rehman को मिलेगा '' दादा साहब फाल्के अवार्ड '', Anurag thakur ने किया ट्वीट

अनुराग ने जानकारी देते हुए कहा है, कि वहीदा रहमान को सर्वोच्च फिल्म का सम्मान " दादा साहेब फाल्के अवार्ड "  दिया जाएगा. वहीदा रहमान बॉलीवुड की 53वीं कलाकार हैं, जिनको यह सम्मान दिया जा रहा है. वहीदा रहमान बॉलीवुड की वह एक्ट्रेस हैं जिनकी फिल्मों को आज भी देखा जाता है.

Read Time: 2 min
Waheeda Rehman को मिलेगा '' दादा साहब फाल्के अवार्ड '', Anurag thakur ने किया ट्वीट

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस वहीदा रहमान ( Waheeda Rehman ) को दादा साहेब फाल्के अवार्ड ( Dadasaheb Phalke Award ) देने की घोषणा की गई है, यह घोषणा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ( Anurag Thakur ) ने की है.  वहीदा रहमान बॉलीवुड की 53वीं कलाकार हैं, जिनको यह सम्मान दिया जा रहा है. वहीदा बॉलीवुड की वह एक्ट्रेस हैं जिनकी फिल्मों को आज भी देखा जाता है. उन्होंने प्यासा, गाइड जैसी हिट फिल्मों में काम करके दर्शकों का दिल जीता.

अनुराग ठाकुर ने किया है ट्वीट

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने यह जानकारी दी है. अनुराग ठाकुर ने ट्वीट में लिखा है कि- "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को सिनेमा जगत में उनके शानदार अभिनय के लिए इस साल का दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया जा रहा है". 

इस फिल्म से की थी वहीदा रहमान ने बॉलीवुड में शुरुआत

वहीदा रहमान ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत साल 1956 में आई फिल्म " सी आई डी " से की थी. जिसके बाद उन्होंने प्यासा, कागज के फूल, साहब बीवी और गुलाम, जैसी हिट फिल्मों में काम किया और दर्शकों का दिल जीता. वहीदा को आखिरी बार इंडियन अमेरिकन स्पोर्ट्स ड्रामा " स्केटर गर्ल " में देखा गया था जो कि साल 2021 में रिलीज हुई थी.

वहीदा ने इन फिल्मों के लिए जीते अवार्ड्स

एक्ट्रेस वहीदा रहमान बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेस तब बनीं जब उन्होंने साल 1965 में आई फिल्म " गाइड " के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड जीता था. इसके बाद उन्होंने फिल्म " नीलकमल " के लिए भी अवार्ड जीता. फिर उन्होंने साल 1971 में आई फिल्म " रेशमा और शेरा " के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close