विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Vikram Gokhale Birthday: विक्रम गोखले की परदादी और दादी थी भारत की पहली महिला एक्ट्रेस

विक्रम गोखले का जन्म 30 अक्टूबर 1940 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ. उनके पिता चंद्रकांत गोखले भी मराठी थियेटर और फिल्मों के दिग्गज अभिनेता थे.

Read Time: 2 min
Vikram Gokhale Birthday: विक्रम गोखले की परदादी और दादी थी भारत की पहली महिला एक्ट्रेस

Vikram Gokhale Birthday: बॉलीवुड एक्टर विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन स्क्रीन पर निभाए गए अपने दमदार किरदारों की वजह से वो हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे. विक्रम गोखले भले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों की तादाद अब भी कम नहीं हुई है. विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) अपने दमदार अभिनय और डायलॉग डिलिवरी के लिए फैन्स के बीच जाने जाते थे. वैसे तो उन्होंने सैकड़ों फिल्मों में काम किया था,लेकिन संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभाकर उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था. आज दिवंगत अभिनेता का जन्मदिवस है..आइए जानते हैं उनके बारे में...

ये भी पढ़ें- Birthday Special : कंट्रोवर्सी से रहा गहरा नाता, इन विवादों में घिर चुके हैं मशहूर गायक Abhijeet Bhattacharya

विक्रम गोखले का जन्म
विक्रम गोखले का जन्म 30 अक्टूबर 1940 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ. उनके पिता चंद्रकांत गोखले भी मराठी थियेटर और फिल्मों के दिग्गज अभिनेता थे. विक्रम की परदादी दुर्गाबाई कामत को भारतीय फिल्मों की पहली अभिनेत्री बताया जाता है. इसके अलावा उनकी दादी कमलाबाई गोखले भी फिल्मों से ताल्लुक रखती थीं.

ये भी पढ़ें-  Ranveer Singh का फर्स्ट लुक आउट: फिल्म ‘सिंघम अगेन' का अजय देवगन ने शेयर किया धांसू लुक

पहली महिला एक्ट्रेस थीं परदादी
विक्रम गोखले ने फिल्मों और थियेटर में काम करके अपनी एक्टिंग से एक अलग जगह बनाई.अनुभवी एक्टर ने इंद्रधनुष, विरुद्ध, संजीवनी, अल्पविराम और कई अन्य शो में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं. विक्रम गोखले की लाइफ से जुड़ी कई उपलब्धियां और विवाद हैं. विक्रम गोखले की परदादी, दुर्गाबाई कामत भारतीय स्क्रीन पर पहली महिला एक्ट्रेस थीं, जबकि उनकी दादी, कमलाबाई गोखले भारतीय सिनेमा में पहली महिला बाल कलाकार थीं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close