विज्ञापन
Story ProgressBack

सिद्धू मूसेवाला के परिवार की मुश्किलें बढ़ीं, बलकौर का आरोप- बच्चे के जन्म को लेकर सरकार कर रही परेशान

Sidhu Moosewala: बलकौर सिंह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि "वाहेगुरु के आशीर्वाद और आप सब की दुआओं से हमारा शुभदीप वापस आ गया है, लेकिन मैं आज सुबह से बहुत परेशान हूं. प्रशासन सुबह से परेशान कर रहा है.

Read Time: 2 min
सिद्धू मूसेवाला के परिवार की मुश्किलें बढ़ीं, बलकौर का आरोप- बच्चे के जन्म को लेकर सरकार कर रही परेशान

Bollywood News: सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moosewala) के परिवार में ख़ुशियां आयीं ही थीं कि एक बार फिर मुश्किलों ने उनका दामन थाम लिया है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के 2 साल बाद IVF तकनीक की मदद से उनकी मां ने एक बच्चे को जन्म दिया था. जिसके बाद परिवार में खुशियां छा गई थीं. लेकिन अब मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह (Balkaur Singh) का कहना है कि सरकार उन्हें परेशान कर रही है. उन्होंने एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि बच्चे के दस्तावेज़ों को पेश करने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है. 

जानिए वीडियो में क्या कहा?

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि "वाहेगुरु के आशीर्वाद और आप सब की दुआओं से हमारा शुभदीप वापस आ गया है, लेकिन मैं आज सुबह से बहुत परेशान हूं. प्रशासन सुबह से परेशान कर रहा है और बच्चे के दस्तावेज दिखाने का कह रहा है. इस बच्चे को लीगल साबित करने के लिए मुझसे तरह तरह के सवाल किये जा रहे हैं. मैं सीएम साहब (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) से विनती करना चाहता हूं कि कृपया ट्रीटमेंट पूरा हो जाने दें, उसके बाद आप जहां बुलाएंगे में वहां आ जाऊंगा और सभी दस्तावेज़ आपके सामने पेश करूंगा." 

प्रशासन क्यों मांग रहा दस्तावेज़?

दिसंबर 2021 में सरकार ने एक कानून पारित किया था, जिसके अनुसार असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (Assisted Reproductive Technology) की सर्विसेस लेने के लिए एक उम्र तय की गई थी. जिसमें महिलाओं की उम्र 21 साल से 50 साल और पुरुषों की उम्र 21 साल से 55 तक सीमित की गई थी. लेकिन बलकौर सिंह की उम्र 60 और उनकी पत्नी चरण कौर की उम्र 58 साल है. इसलिए प्रशासन उनसे बच्चे के लीगल दस्तावेज़ (Legal Document) की मांग कर रहा है.

यह भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला की मां ने दिया बेटे को जन्म, पिता बलकौर ने शेयर की तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close