विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood की ये टॉप Hindi Films, जिन्हें देखकर आप सिर्फ एक ही बात कहेंगे - OLD is GOLD

Old Era Series And Films: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की पहली सीरीज हीरामंडी 1 मई 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर स्ट्रीम होगी.

Read Time: 3 min
Bollywood की ये टॉप Hindi Films, जिन्हें देखकर आप सिर्फ एक ही बात कहेंगे - OLD is GOLD
Old Movies

Old Era Series And Films: बॉलीवुड के ऐसे कई फिल्म मेकर्स हैं, जो बॉलीवुड कंटेंट को लेकर हमेशा एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. इससे दर्शकों को अलग-अलग विषयों पर फिल्में भी देखने को मिलती हैं. वहीं, आज के समय में भी मेकर्स ने ऐसी कई फिल्में बनाई हैं जो हमें पुराने जमाने की याद दिलाती हैं. फिल्में हमको बताती हैं कि पुराने समय में ऐसा भी कुछ हुआ है. आज हम आपको ऐसी फिल्में और सीरीज के नाम बताते हैं, जो पुराने दौर की झलक दिखाती हैं. आइए आपको इस लिस्ट की टॉप मूवीज का नाम बताते हैं. 

1. हीरामंडी (Heeramandi)

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की पहली सीरीज हीरामंडी 1 मई 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर स्ट्रीम होगी. इस फिल्म का प्रमोशन काफी जोरों-शोरों से चल रहा है. बता दें, यह सीरीज आजादी से पहले हीरामंडी में हुई घटित घटनाओं के बारे में उजागर करेगी. इस सीरीज में मनीषा कोइराला (Manisha Koirala), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) जैसी एक्ट्रेसेस नजर आएंगी.

2. बुलबुल (Bulbul) 

बुलबुल एक हॉरर मिस्ट्री सीरीज है. जिसको आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. यह सीरीज दर्शकों को काफी पसंद आई थी. यह सीरीज बीते जमाने के बंगाली कल्चर को दर्शाती है. इस सीरीज में अविनाश तिवारी (Avinash Tiwary) और तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) अहम भूमिका में नजर आईं थीं.

3. लगान (Lagaan) 

फिल्म लगान को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. यह फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आजादी से पहले भारतीयों से अंग्रेजों द्वारा लगान वसूलने के बारे में दिखाया गया है. इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) अहम भूमिका में नजर आए थे.

यह भी पढ़े: Interview With Chandan Roy Sanyal: आश्रम 4 की रिलीज डेट पर चंदन रॉय ने किया खुलासा, पटना शुक्ला में आए हैं नजर

4. जोधा अकबर (Jodha Akbar) 

फिल्म जोधा अकबर हमको हमारे पुराने इतिहास के बारे में बताती है. वैसे तो हम सभी ने बचपन में जोधा अकबर के बारे में जरूर पड़ा है. बता दें, यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. फिल्म में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) नजर आए थे.

5. अशोका (Asoka) 

बॉलीवुड फिल्म अशोका भी हमको हमारे पुराने इतिहास के बारे में बताती है. हमने सम्राट अशोक के बारे में काफी किस्से सुने हैं. वही मेकर्स ने इस फिल्म में अशोका की पूरी यात्रा दिखाई है. इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. बता दें, इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) नजर आए थे.

6. गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) 

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी भी 1960 के दशक में मुंबई की माफिया क्वीन गंगूबाई की कहानी को दिखाती है. यह फिल्म आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी.

यह भी पढ़े: Film Patna Shukla: मुंबई में हुई फिल्म पटना शुक्ला की स्क्रीनिंग, सलमान खान ने भावुक होकर किया सतीश कौशिक को याद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close