Moushumi Chatterjee Birthday: बॉलीवुड की वह एक्ट्रेस जिसकी कम उम्र में करा दी गई शादी, राजनीति में रहीं असफल

Moushumi Chatterjee: एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ था. मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. मौसमी उनका सिर्फ स्क्रीन पर नाम था. मौसमी के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Bollywood: 26 मई को मौसमी चटर्जी का जन्मदिन है

Moushumi Chatterjee: बॉलीवुड के 70 के दशक की एक्ट्रेस की बात करें और मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता. मौसमी बॉलीवुड का वह नाम है, जिनके फैंस आज भी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं. आज मौसमी का जन्मदिन है और वह अपना 76वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर मौसमी से जुड़ी कई बातों पर हम चर्चा करेंगे.

कोलकाता में हुआ था जन्म

एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ था. मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. मौसमी उनका सिर्फ स्क्रीन पर नाम था. मौसमी के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे. जबकी उनके दादा जज थे. बता दें, मौसमी की शादी काफी कम उम्र में हो गई थी जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था.

Advertisement

जब घर वालों ने करा दी शादी

एक रिपोर्ट के अनुसार मौसमी जब दसवीं कक्षा में थीं, तब उनके घर वालों ने उनकी शादी तय कर दी थी. मौसमी ने शादी के बाद बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की थी. उन्होंने साल 1967 में आई फिल्म बालिका वधू से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार मौसमी के परिवार में एक बुजुर्ग सदस्य बहुत बीमार था और उनकी इच्छा थी कि मौसमी की उनकी आंखों के सामने ही शादी हो जाए. इसलिए उनकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए मौसमी की शादी सिर्फ 15 साल की उम्र में ही जयंत मुखर्जी से करवा दी गई थी. जिसके बाद वह 18 साल की उम्र में मां बन गई थीं.

Advertisement

जब राजनीति में आईं मौसमी चटर्जी

मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के बाद राजनीति की तरफ रुख किया. बता दें, मौसमी ने साल 2004 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाई. इसके बाद साल 2019 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की. अब मौसमी चटर्जी को अक्सर किसी इवेंट या फंक्शन में देखा जाता है. मौसमी के फैंस उनको दोबारा स्क्रीन पर देखने के लिए बेताब हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े: जीजा आयुष शर्मा को लॉन्च करने पर सलमान की हुई थी खिंचाई... इंटरव्यू में छलका दर्द