कंगना रनौत को विरासत में मिली राजनीति, परदादा रह चुके हैं विधायक | Lok Sabha Election Results 2024 

Lok Sabha Election Result Live: कंगना रनौत ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना जलवा तो दिखा ही दिया. इसके साथ उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की भी शुरुआत कर दी है. लेकिन यह बहुत कम लोग जानते हैं कि कंगना का सियासत से काफी पुराना नाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कंगना रनौत को विरासत में मिली राजनीति, परदादा रह चुके हैं विधायक | Lok Sabha Election Results 2024 

Kangana Ranaut In Politics: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी बॉलीवुड में धाक जमाने के बाद अब राजनीति में एंट्री करने जा रही हैं. बता दें, इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में कंगना हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र (Mandi Loksabha Constituency) से भाजपा की प्रत्याशी थीं. जहां अब कंगना ने जीतती हुई नज़र आ रही है. यह पहली बार नहीं है कि कंगना के परिवार से किसी ने चुनाव लड़ा हो. वहीं कंगना के परदादा भी हिमाचल प्रदेश के जाने-माने कांग्रेस के नेता रह चुके हैं और विधायक भी रहे हैं.

परदादा रह चुके हैं विधायक

कंगना रनौत ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना जलवा तो दिखा ही दिया. इसके साथ उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की भी शुरुआत कर दी है. लेकिन यह बहुत कम लोग जानते हैं कि कंगना का सियासत से काफी पुराना नाता है. उनके परदादा श्री सूरज सिंह रनौत (Suraj Singh Ranaut) विधायक रह चुके हैं. साथ ही उनके दादा एक IAS अफसर भी थे.

कहां से लड़ा पहला चुनाव लड़ा

बता दें, कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) में हुआ था. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जहां उनका जन्म हुआ वहां से उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की है. कंगना को अक्सर मोदी के पक्ष में बात करते हुए देखा गया है. वहीं इसी के साथ उन्होंने भाजपा (B.J.P) से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है. अब यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में कंगना का राजनीतिक सफर कितनी उड़ान भर पाता है.

जानिए कितनी की है पढ़ाई ? 

अगर कंगना की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने डीएवी स्कूल, चंडीगढ़ से अपनी स्कूलिंग की है. एक रिपोर्ट के अनुसार कंगना सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ी हैं. जिसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस बनने के लिए अपना घर छोड़ दिया था और वह मुंबई आ गई थीं.

Advertisement

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के पिछड़ने की वजह आई सामने? फ्लॉप हुई राजनीति में एंट्री