laapataa Ladies In Oscar: आखिर मिल ही गईं 'लापता लेडीज', सीहोर से ऑस्कर तक लगाई लंबी छलांग

laapataa Ladies In Oscar 2025: फिल्म लापता लेडिज के ज्यादातर सीन गांव बमुलिया में शूट किए गए हैं. यह गांव सीहोर से लगभग 15 किलोमीटर दूर है. फिल्म में दीपक का जो घर बताया है, जहां बदली दुल्हन प्रतिभा रांता काफी लंबा समय घर में बताती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
l

laapataa Ladies In Oscar 2025: फिल्म लापता लेडीज (laapataa Ladies) की ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री हो चुकी है. बता दें, इस फिल्म को किरण राव (Kiran Rao) ने डायरेक्ट किया है. जहां इस फिल्म की शूटिंग सीहोर (Sehore) और उसके आसपास के इलाकों में हुई है. इन दिनों हमारा मध्यप्रदेश फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बना हुआ है. जहां काफी बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्में और सीरीज यहां शूट हो रही हैं. दूसरी तरफ एनडीटीवी ने उन जगहों का एक्सप्लोर किया जहां फिल्म लापता लेडीज को शूट किया गया है.

बमुलिया में हुआ है शूट

बता दें, फिल्म लापता लेडीज के ज्यादातर सीन गांव बमुलिया में शूट किए गए हैं. यह गांव सीहोर से लगभग 15 किलोमीटर दूर है. फिल्म में दीपक का जो घर बताया है, जहां बदली दुल्हन प्रतिभा रांता काफी लंबा समय घर में बिताती है. वह सीन बमुलिया में शूट किया गया है. इसके अलावा घर के अंदर एक नीम का पेड़ है, वहां पर रवि किशन का एक महत्वपूर्ण सीन फिल्माया गया है. इसके अलावा फिल्म के काफी सीन इस गांव में फिल्माए गए हैं.

सीहोर में भी हुआ है शूट

फिल्म के कुछ हिस्से सीहोर में भी शूट किए गए हैं. उसमें एक महत्वपूर्ण सीन है जब दीपक अपनी पत्नी को ढूंढते हुए बाजार में जाता है. जहां वह एक गद्दे की दुकान पर जाकर मालिक को शादी फोटो दिखाकर अपनी पत्नी के बारे में पूछता है. इसके अलावा दीपक भरी सभा में मंत्री के पास जाकर मदद की गुहार लगाता है, तब मंत्री पूरी जनता के सामने उसकी पत्नी का भेद खोल देता है. वह सीन भी सीहोर में शूट किया गया है. इसके अलावा और काफी महत्वपूर्ण सीन हैं, जो सीहोर में शूट किए गए हैं

होशंगाबाद के घाट पर भी हुई है शूटिंग

इसके अलावा फिल्म में एक सीन फिल्माया गया है, जिसमें दीपक अपनी पत्नी फूल को ब्याह कर नाव से अपने घर लेकर आता है. वह नदी का सीन होशंगाबाद के नर्मदा घाट पर फिल्माया गया है. बता दें, इसके अलावा दर्शकों ने जो फिल्म में पतीला रेलवे स्टेशन का सीन देखा है, वह नासिक के पास ही स्टेशन पर फिल्माया गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : Govinda latest: गोविंदा की पत्नी सुनीता ने दिया एक्टर का हेल्थ अपडेट, बताया कब होंगे डिस्चार्ज