विज्ञापन
Story ProgressBack

Javed Akhtar Birthday : जब 27 रुपए लेकर आए थे मुंबई, शबाना आजमी ने खुद किया था खुलासा

Javed Akhtar Birthday : जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी ने  एक ट्वीट के जरिए खुलासा किया था कि 19 साल की उम्र में वह 27 रुपए लेकर मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर उतरे थे.

Read Time: 3 min
Javed Akhtar Birthday : जब 27 रुपए लेकर आए थे मुंबई, शबाना आजमी ने खुद किया था खुलासा

Javed Akhtar Poetry : आज जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का जन्मदिन है. वह 79 साल के हो चुके हैं. बता दें कि जावेद अख्तर फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) की जान-मानी हस्ती हैं. स्क्रीन राइटिंग और लिरिस्ट के तौर पर उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज हम जावेद अख्तर के जन्मदिन (Javed Akhtar Birthday) के मौके पर जावेद से जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : शाहरुख खान और सनी देओल के कमबैक पर रानी मुखर्जी ने क्या कहा? जानिए यहां

जावेद अख्तर का ग्वालियर में हुआ था जन्म

जावेद अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था. उनका जीवन इतना आसान नहीं रहा. उनको आगे बढ़ने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था.

27 रुपए लेकर आए थे मुंबई

जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने  एक ट्वीट के जरिए खुलासा किया था कि 19 साल की उम्र में वह 27 रुपए लेकर मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर उतरे थे. आंखों में बड़े सपने लिए जावेद साहब ने कभी भी जिंदगी में हार नहीं मानी. वह चार दिनों तक बिना खाना खाए रहे थे.

जब लोगों के लिए लव लेटर लिखते थे जावेद

जावेद अख्तर बचपन से ही काफी शानदार लिखा करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि,"स्कूल के समय में लोग उनसे लव लेटर लिखवाते थे. वह उन लोगों के लव लेटर भी लिखते थे, जिनको वह नहीं जानते. उनके लव लेटर लिखने की काफी डिमांड भी रहती थी.

जब जावेद अख्तर और शबाना आजमी की शादी में आई दिक्कत

जावेद अख्तर की पहली शादी हनी ईरानी (Honey Irani) के साथ हुई थी, लेकिन कुछ सालों बाद इन दोनों की पहली मुलाकात उस दौरान हुई थी, जब जावेद अख्तर, शबाना के पिता कैफी आजमी (Kaifi Azmi) के घर कविता सुनाने के लिए जाते थे. जावेद अख्तर, शबाना आजमी के आर्ट के काफी दीवाने थे. लगातार मुलाकातों के बाद इन दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन जब शादी की बात आई तो शबाना की मां इस शादी के लिए राजी नहीं हुई थी, क्योंकि जावेद अख्तर पहले से ही शादीशुदा थे.

यह भी पढ़ें : Filmfare Awards 2024 : 'जवान' और 'डंकी' का बजा डंका, नॉमिनीज की लिस्ट में ये नाम भी हैं शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close