विज्ञापन
Story ProgressBack

Jackie Shroff Birthday: जब आंखों के सामने हुई बड़े भाई की मौत, छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई...

Jackie Shroff Birthday Special : बॉलीवुड और उनके चाहने वाले उनको जैकी श्रॉफ के नाम से जानते हैं. बता दें, कि जैकी श्रॉफ का बचपन का नाम जय किशन काकू भाई श्रॉफ था. उनकाे स्कूल तक इसी नाम से जाना जाता था.

Jackie Shroff Birthday: जब आंखों के सामने हुई बड़े भाई की मौत, छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई...
जैकी श्रॉफ का परिवार शुरुआती दौर में काफी गरीब था

Jackie Shroff Birthday Special : बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) का आज जन्मदिन है. जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को हुआ था. आज वह अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर आज उनसे जुड़ी कई बातों पर हम चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : NDTV Interview With Akshay Oberoi : 'फाइटर' के प्रोड्यूसर ने मुझे एक साल बाद किया फोन, खुशी का नहीं रहा ठिकाना

जब 'जयकिशन काकू भाई श्रॉफ' का हुआ जन्म

बॉलीवुड और उनके चाहने वाले उनको जैकी श्रॉफ के नाम से जानते हैं. बता दें, कि जैकी श्रॉफ का बचपन का नाम जय किशन काकू भाई श्रॉफ था. उनकाे स्कूल तक इसी नाम से जाना जाता था. लेकिन नाम लंबा था इसलिए उनके स्कूल के एक दोस्त ने उन्हें जैकी बुलाना शुरू कर दिया था.

 जब सुभाष घई ने दिया ब्रेक

बता दें, जैकी श्रॉफ को फिल्ममेकर सुभाष  घई (Subhash Ghai) ने ब्रेक दिया था. सुभाष ने उनको जैकी के नाम से ही इंट्रोड्यूस किया था. इस तरह से जयकिशन हमेशा के लिए जैकी बन गए. जैकी श्रॉफ को 'जैकी दादा' और 'जग्गू दादा' से भी जाना जाता है.

 जब खुद के सामने हुई बड़े भाई की मौत

जैकी श्रॉफ का परिवार शुरुआती दौर में काफी गरीब था. जैकी श्रॉफ 10 साल के थे तब उनके बड़े भाई की उनके सामने समुद्र में डूबने से मौत हो गयी थी. इस हादसे के बाद उनके परिवार को बहुत बड़ा सदमा लगा था. ऐसे में जैकी को 11वीं के बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी और उनको पैसे कमाने के लिए फिल्मों के पोस्टर चिपकाने पड़े थे. इसके अलावा उन्होंने मूंगफली भी बेची. लेकिन काफी कोशिशों के बाद वह ट्रैवल एजेंट के तौर पर काम करने लगे.

 'क्या आप मॉडलिंग करेंगे'? 

जब जैकी श्रॉफ ट्रैवल एजेंट के तौर पर काम करते थे, तब वह बस स्टैंड पर खड़े थे. तभी वहां एडवरटाइजिंग एजेंसी के एक आदमी ने उनसे पूछा कि क्या आप मॉडलिंग करेंगे? अगले दिन जैकी बताए हुए पते पर पहुंच गए. जहां उन्होंने सूट शर्ट के विज्ञापन के लिए फोटोशूट कराया. इसके बाद सुभाष घई ने उनको बॉलीवुड में ब्रेक दिया.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : शिल्पा शेट्टी ने जीता चैंपियंस ऑफ चेंज 2023 का पुरस्कार, इस तरह जाहिर की खुशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
Jackie Shroff Birthday: जब आंखों के सामने हुई बड़े भाई की मौत, छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई...
Kota Factory Season 3: This will be special in 'Kota Factory 3', know when will we see Jeetu Bhaiya
Next Article
Kota Factory Season 3: 'कोटा फैक्ट्री 3' में यह होगा खास, जानें कब होंगे जीतू भैया के दीदार...
Close
;