विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi 2024: बॉलीवुड की वो फिल्में जिसमें मनाई गई यादगार रंगभरी होली | Bollywood Holi

Holi Celebration In Bollywood Films: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म बागवान में भी मेकर्स ने होली के त्यौहार की कुछ झलकियां दिखाई हैं.

Read Time: 3 min
Holi 2024: बॉलीवुड की वो फिल्में जिसमें मनाई गई यादगार रंगभरी होली | Bollywood Holi
Holi 2024 Date in India

Holi Celebration In Bollywood Films: आने वाली 25 मार्च को होली का त्यौहार है. वहीं होली की धूम आम लोगों के बीच देखने को मिल रही है. आम लोगों के अलावा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी होली का त्यौहार बड़े जश्न के साथ मनाते हैं. बॉलीवुड के ऐसे कई फिल्म मेकर्स हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों में होली के त्यौहार की कुछ झलकियां दिखाई हैं. आज हम आपको उन्ही फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिसमें होली का त्योहार दर्शकों ने स्क्रीन पर देखा है.

बागबान (Baghban)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म बागवान में भी मेकर्स ने होली के त्यौहार की कुछ झलकियां दिखाई हैं. फिल्म में होली पर गाना 'होली खेले रघुवीरा' दिखाया गया है, जिसमें अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी अपने परिवार के साथ होली का त्यौहार मनाते हैं.

वक्त (Waqt)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की साल 2005 में आई फिल्म वक्त में भी एक गाना होली के ऊपर दिखाया गया है. फिल्म का गाना 'डु मी आ फेवर' पर प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार डांस हुए नजर आए हैं.

यह भी पढ़े: आखिर बिना Release हुए Ram Charan की फिल्म को कैसे हुआ अरबों का मुनाफा ?

वॉर (War) 

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की फिल्म वॉर में भी होली पर एक गाना फिल्माया गया है. फिल्म का गाना 'जय जय शिव शंकर' में भी एक्टर्स होली खेलते और डांस करते हुए नजर आए हैं. इस फिल्म में इन दोनों की एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आई थी.

मोहब्बतें (Mohabbatein)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म मोहब्बतें में भी होली पर एक गाना फिल्माया गया है. गाना 'सोनी सोनी' में शाहरुख खान के अलावा ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी नजर आई हैं. यह फिल्म साल 2000 की हिट फिल्मों में से एक थी.

गलियों की रासलीला रामलीला (Goliyon Ki Raasleela RamLeela)

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म गलियों की रासलीला..में भी होली के त्यौहार की एक झलक दिखाई गई है. फिल्म का गाना 'लहू मुंह लग गया' में रणवीर और दीपिका होली मनाते हुए नजर आए हैं.

ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और दीपिका पादुकोण की फिल्म ये जवानी है दीवानी का गाना 'बलम पिचकारी' तो सबको याद ही होगा. इस गाने में भी होली की झलकियां दिखाई हैं. वहीं इस गाने में रणबीर, दीपिका आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) होली मनाते हुए नजर आए हैं.

यह भी पढ़े: ... तो इस वजह से अमिताभ बच्चन जैसे Bollywood Celebrities घर पर नहीं मनाते होली की पार्टी !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close