विज्ञापन
Story ProgressBack

Happy Eid 2024 : Bollywood के 'भाईजान' की वो फिल्में जिन्होंने ईद पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड 

Eid 2024 Movie Release : बॉलीवुड (Bollywood) के दबंग उर्फ सलमान खान (Salman Khan) से जुड़ी एक बात बेहद सच है....वो ये कि सलमान की ज़्यादातर फ़िल्में ईद (Eid 2024) के मौके पर ही रिलीज़ होती है. ऐसे में इस साल 11 अप्रैल को ईद का त्यौहार पड़ रहा है... लेकिन इस मौके पर सलमान के चाहने वालों को निराशा हाथ लगी है.

Read Time: 4 min
Happy Eid 2024 : Bollywood के 'भाईजान' की वो फिल्में जिन्होंने ईद पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड 
Happy Eid 2024 : Bollywood के 'भाईजान' की वो फिल्में जिन्होंने ईद पर तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड 

Salman Khan's Blockbuster Eid Releases : बॉलीवुड (Bollywood) के दबंग उर्फ सलमान खान (Salman Khan) से जुड़ी एक बात बेहद सच है....वो ये कि सलमान की ज़्यादातर फ़िल्में ईद (Eid 2024) के मौके पर ही रिलीज़ होती है. ऐसे में इस साल 11 अप्रैल को ईद का त्यौहार पड़ रहा है... लेकिन इस मौके पर सलमान के चाहने वालों को निराशा हाथ लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार ईद के मौके पर भाईजान की कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं होगी. इस बार बॉक्स ऑफिस पर ईद के दिन 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ लीड रोल में हैं. इसके साथ-साथ अजय देवगन की फिल्म मैदान भी सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए आने वाली है. लेकिन इस मौके पर सलमान के तमाम फैन्स उनकी फिल्मों को मिस कर रहे हैं. तो चलिए आज हम आपको सलमान की ईद पर रिलीज़ हुई टॉप फिल्मों के बारे में बताते हैं. भाईजान की इन फिल्मों में से कुछ तो ऐसी फ़िल्में जिन्हें लोग बार-बार देखने पसंद करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं: 

दबंग 

साल 2010 में रिलीज़ हुई दबंग फिल्म ने दर्शकों को इस कदर दीवाना बना दिया था कि फिल्म के गानों से लेकर डायलॉग सब कुछ लोगों की ज़ुबां पर चढ़ गया था. इस फिल्म ने सलमान खान ने एक पुलिस का किरदार निभाया था. सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी ने पर्दे पर खूब धमाल मचाया था. यही नहीं, इस फिल्म के आने के बाद से सलमान को बॉलीवुड का दबंग भी कहा जाने लगा. बता दें कि करीब 14 साल पहले ईद के मौके पर रिलीज़ हुई इस फिल्म ने पहले दिन ही 14.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

बॉडीगार्ड

इस लिस्ट में सलमान खान की दूसरी फिल्म का नाम बॉडीगार्ड है. साल 2011 में ईद का मौके पर रिलीज़ हुई फिल्म बॉडीगार्ड ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया था. इस फिल्म में सलमान के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर नज़र आई थी. लोगों ने इस फिल्म में सलमान खान के 'बॉडीगार्ड' वाले अंदाज़ को बेहद पसंद किया था. बात करें इस फिल्म की कमाई तो इस फिल्म ने रिलीज़ होने के साथ 21.60 करोड़ का कलेक्शन किया था. 

एक था टाइगर

सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म 'एक था टाइगर' साल 2012 में आई थी. इस फिल्म में सलमान ने ज़ोया का किरदार निभाने वाली कटरीना और सलमान की जोड़ी को दर्शकों से खूब प्यार मिला था. सलमान की ये फिल्म भी ईद के मौके पर रिलीज़ हुई थी जिसने पहले दिन 32.93 करोड़ रुपए कमाए थे. हालांकि इस फिल्म को लेकर कहा जाता है कि शूटिंग के समय कटरीना और सलमान में किसी बात को लेकर तीखी नोक-झोंक भी हुई थी. लेकिन दोनों की शानदार एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. 

किक 

सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज की फिल्म किक साल 2014 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के साथ-साथ सभी गाने भी सुपरहिट थे. यही नहीं, फिल्म में सलमान खान और  जैकलीन फर्नांडीज के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नज़र आए थे. बता दें कि सलमान की इस फिल्म ने ईद के मौके पर रिलीज़ होते ही 26.40 करोड़ का कारोबार कर लिया था. सलमान की फिल्म कीक साउथ की ही ब्लॉकबस्टर फिल्म किक का रीमेक है.... जो साल 2009 में आई थी. 


बजरंगी भाईजान और सुल्तान

इस लिस्ट में सबसे आखिर में सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान और सुल्तान का नाम आता है. साल 2015 में रिलीज़ हुई सलमान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन करीब 27.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं, सलमान की फिल्म 'सुल्तान' भी साल 2016 में ईद के मौके पर रिलीज़ हुई थी. सुल्तान फिल्म में सलमान के साथ अनुष्का शर्मा नज़र आई थी. वहीं, इस फिल्म ने पहले दिन 36.54 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. लेकिन इन सब फिल्मों में से सबसे हिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' थी जिसने वर्ल्डवाइड करीब 900 करोड़ का कलेक्शन किया था. 

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

Sunny Leone New Film : जल्द ही इस मूवी में नज़र आएंगी सनी लियोनी , जानिए किस एक्टर के साथ करेंगी काम

Film Pushpa 2 : क्या फिर से धमाल मचा पाएगी? इस दिन आएगा टीजर सामने !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close