विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood News : Govinda ने राजनीति में वापसी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- "एकनाथ शिंदे की शिवसेना से..."

Govinda News: एक्टर गोविंदा ने अपने बॉलीवुड सफर के बाद साल 2004 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था.

Read Time: 3 min
Bollywood News : Govinda ने राजनीति में वापसी पर तोड़ी चुप्पी, कहा-
Bollywood News : Govinda ने राजनीति में वापसी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- "एकनाथ शिंदे की शिवसेना से..."

Bollywood Latest News in Hindi : बॉलीवुड एक्टर और पूर्व सांसद गोविंदा (Govinda) ने बीते दिनों मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की अगुवाई वाली शिवसेना (Shivsena) में शामिल हो गए हैं. चर्चा यह भी है कि वह मुंबई उत्तर पश्चिम से शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर (Amol Kirtikar) के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं पिछले हफ्ते गोविंदा ने मुख्यमंत्री एकनाथ से मुलाकात भी की थी. इसके बाद बीते दिन पार्टी में उनकी एंट्री हो गई है.

कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं गोविंदा

एक्टर गोविंदा ने अपने बॉलीवुड सफर के बाद साल 2004 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उन्होंने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेई (Atal Bihari Vajpayee) की सरकार में तत्कालीन मंत्री राम नाईक (Ram Naik) को हराया था. चुनाव में गोविंदा को 559763 वोट मिले थे. जबकि राम नाईक को 511492 वोटों से संतोष करना पड़ा था. इसके बाद 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) को उम्मीदवार बनाया. बाद में गोविंदा ने फिर चुनाव नहीं लड़ा.

यह भी पढ़े: Interview With Shaan: 'तन्हाईयां' के सिंगर ने कंपोजर बिक्रम की ली चुटकी, अपनी बहन के करियर पर भी दिया बड़ा बयान

14 साल बाद की राजनीति में वापसी

एक्टर गोविंदा ने राजनीति में वापसी 14 साल बाद की है. बता दें, गोविंदा ने इससे पहले आखिरी बार चुनाव 2004 में लड़ा था. अपने कार्यकाल पूरा होने के बाद गोविंदा का राजनीति में कुछ भी रुझान नहीं देखा. इसके बाद वह बॉलीवुड में वापस चले गए. जहां उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया, लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं.

क्या Govinda करेंगे राजनीति में वापसी ? 

एक रिपोर्ट के अनुसार जब गोविंद से अपने राजनीति करियर को लेकर पूछा गया तो उन्होंने इसे अपना सबसे खराब एक्सपीरियंस बताया था. राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपनी इस पारी को भूल जाना चाहते हैं. क्योंकि वह इसे अपना बेहतरीन अनुभव नहीं मानते. फिर गोविंदा ने इतने सालों बाद दोबारा राजनीति में एंट्री की है.

यह भी पढ़े: Film Amar Singh Chamkila: 'अमर सिंह चमकीला' का Trailer Out ! जानिए कैसे देखें ये फिल्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close