Exclusive Interview: शमा सिकंदर ने NDTV को बताया, क्यों हुई थीं डिप्रेशन का शिकार?

Exclusive Interview With Shama Sikander: जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि आप अभी भी बॉलीवुड में एक्टिव हैं या आपने अब दूसरा काम चुन लिया है? इसका जवाब देते हुए शमा ने क्या कहा.... इस खबर में पढ़िए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Exclusive Interview With Shama Sikander: एक्ट्रेस शमा सिकंदर (Shama Sikander) वह नाम है, जिसने कुछ चुनिंदा फिल्में करके फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. बता दें, कुछ चुनिंदा फिल्मों के अलावा शमा साल 2002 में काफी म्यूजिक वीडियोज में नजर आई थीं. जहां उनके म्यूजिक वीडियोज को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था. कुछ सालों बाद शमा डिप्रेशन जैसी बीमारी से पीड़ित हो गई थीं. वहीं एक्ट्रेस ने NDTV से बात की और अपने इस बीमारी के बारे में काफी कुछ कहा.

क्या दूसरे कामों में व्यस्त हो गईं शमा सिकंदर? 

जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि आप अभी भी बॉलीवुड में एक्टिव हैं या आपने अब दूसरा काम चुन लिया है? इसका जवाब देते हुए शमा ने कहा मैं काफी सालों से इस इंडस्ट्री में हूं. कोई भी एक्टर लगातार यहां काम नहीं करता है. जब आप एक अच्छे लेवल पर पहुंच जाते हैं तो आप वही काम करना पसंद करते हैं जो आपको चैलेंजिंग लगे. मैं बॉलीवुड का हिस्सा हूं, यह मेरा घर है. कभी कोई घर छोड़कर जाता है क्या. मैं अगर बॉलीवुड से जाऊंगी तो सबसे पहले इसका अनाउंसमेंट करूंगी.

Advertisement

'आपको पूरा समय एक्टिंग पर ही देना पड़ता है'

शमा ने आगे बात करते हुए कहा कि इसके अलावा भी मेरे काफी दूसरे काम है. मैं उनमें व्यस्त रहती हूं. जब मुझे कोई अच्छा प्रोजेक्ट लगता है, तब मैं वह करती हूं. क्योंकि आपको अपना पूरा समय एक्टिंग को ही देना पड़ता है. तब मैं अपना बेस्ट दे पाती हूं.

Advertisement

डिप्रेशन को लेकर की खुलकर बात

एक्ट्रेस ने डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए कहा कि इसका कोई भी एक कारण नहीं होता है. जब आप अपने इमोशंस और थॉट्स को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं. तब ऐसी स्थिति पैदा होती है. डिप्रेशन कहीं से भी आ सकता है. कभी-कभी आपके जींस के कारण भी आप डिप्रेशन का शिकार हो जाते हो. अगर आप अपनी लाइफ स्टाइल को अच्छे से मेंटेन करके नहीं रखेंगे तो अपने जींस के कारण डिप्रेशन का शिकार हो सकते हो.

Advertisement

क्या बॉलीवुड डिप्रेशन का कारण तो नहीं? 

जब शमा से पूछा गया कि काफी समय से हमको नेपोटिज्म और कास्टिंग काउच जैसे मुद्दे बॉलीवुड में दिखाई दिए हैं तो डिप्रेशन का ये बड़ा कारण तो नहीं? इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि ऐसी बात नहीं है. आपका पूरा जीवन वो है जो आप सोचते हैं. अगर आप यह सोचते रहोगे कि मेरे साथ कोई अच्छा है ही नहीं तो आपको वही लगेगा. अगर मैं कास्टिंग काउच जैसे मुद्दों की बात करूं तो इन चीजों को उछालने के वजाए इन पर बात करना चाहिए. इस इंडस्ट्री ने मुझे बहुत कुछ दिया है. इस इंडस्ट्री में मुझे काफी शानदार लोग मिले हैं. अगर बॉलीवुड में कुछ खराब लोग हैं तो मैं नहीं चाहूंगी कि उनकी वजह से पूरी इंडस्ट्री का नाम खराब हो जाए.

यह भी पढ़ें : Kolkata Rape-Murder Case: पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गाने के जरिए ऐसे जताया गुस्सा