विज्ञापन

Kolkata Rape-Murder Case: पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गाने के जरिए ऐसे जताया गुस्सा

AP Dhillon Song on Kolkata doctor rape-murder case: ढिल्लों ने गीत में कहा, "उसने कई लोगों की जान और आत्मा को नया जीवन दिया है. भगवान, उसकी किस्मत में इतना दुखद अंत कैसे हो सकता है? वह एक ऐसी जगह थी जहां सब उसे जानते थे, और फिर भी वह सुरक्षित नहीं थी. आज, हम आपसे पूछते हैं, क्या इस दुनिया में बेटी के रूप में पैदा होना अभिशाप है?"

Kolkata Rape-Murder Case: पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गाने के जरिए ऐसे जताया गुस्सा

Kolkata Doctor Rape Case: भारतीय-कनाडाई पंजाबी गायक एपी ढिल्लों (AP Dhillon) ने कोलकाता में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार और हत्या (Kolkata Rape-Murder Case) पर गुस्सा व्यक्त किया है. ढिल्लों ने शुक्रवार की सुबह अपनी इंस्टाग्राम स्टोरिज (Instagram Story) पर एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने लिखा, "आज सुबह उठते ही मैं अपने विचारों को बाहर निकालना चाहता हूं, उसी अंदाज में जो मैं जानता हूं." इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक श्रद्धांजलि क्लिप पोस्ट किया और दिल टूटने वाला इमोजी लगाया. "एक्सक्यूज" हिटमेकर ने इस पंजाबी गाने में पीड़िता के लिए न्याय की मांग की और महिलाओं की जन्मजात शक्ति और समाज के लगातार विफल होने के बारे में बात की.

गीत में क्या है?

ढिल्लों ने गीत में कहा, "उसने कई लोगों की जान और आत्मा को नया जीवन दिया है. भगवान, उसकी किस्मत में इतना दुखद अंत कैसे हो सकता है? वह एक ऐसी जगह थी जहां सब उसे जानते थे, और फिर भी वह सुरक्षित नहीं थी. आज, हम आपसे पूछते हैं, क्या इस दुनिया में बेटी के रूप में पैदा होना अभिशाप है?"

गीत के अगले पैरा का मतलब है, "जिन महिलाओं ने दुनिया को बदल दिया है, उनके लिए समाज बदलने को तैयार नहीं है. हालांकि मीलों आगे बढ़ गई हैं, लेकिन समाज अपनी जगह से रत्ती भर भी नहीं हिला है. जो 12 साल पहले हुआ था आज भी वही हो रहा है. शांति से रहने के लिए हमें आज भी महिलाओं के लिए मार्च क्यों करना पड़ता है?"

बता दें कि आलिया भट्ट, ट्विंकल खन्ना, कंगना रनौत, सोनी राजदान, आयुष्मान खुराना, कृति सेनन, करीना कपूर खान, परिणीति चोपड़ा, प्रीति जिंटा, मिमी चक्रवर्ती और ऋचा चड्ढा सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है.

पूरा देश है आक्रोशित

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार और हत्या की खबर ने पूरे देश को आक्रोशित कर दिया है. इस घटना ने लोगों को 12 साल पहले हुए निर्भया कांड की याद दिला दी.

ढिल्लों की बात करें तो उन्होंने हाल ही में बॉलीवुड स्टार सलमान खान के साथ आने वाले एक ट्रैक की एक झलक पोस्ट की थी. उन्होंने कैप्शन में एक नोट लिखा, "मैंने एक कलाकार के रूप में शुरुआत की, अगली पीढ़ी को प्रेरित करने और उनके लिए एक ऐसी विरासत छोड़ने की उम्मीद की जो वास्तव में हमारी संस्कृति और समाज को प्रभावित करे. स्ट्रीम, पुरस्कार, बिक चुके शो, सुर्खियां... इस दौरान मैंने सीखा कि ये सभी चीजें आपके अहंकार को बढ़ाने के अलावा और कुछ नहीं करती हैं. और जो वास्तव में मायने रखता है, यानी संगीत और कला, उसे दूर ले जाती हैं."

ढिल्लों ने कहा, "भगवान के आशीर्वाद से, मुझे इस लक्ष्य को पूरा करने में समर्थन देने के लिए दुनिया के दो सबसे बड़े आइकन मिले." उन्होंने आगे कहा, "मैं जिस चीज पर काम कर रहा हूं, उसका उद्देश्य आपको यह साबित करना है कि अगर आप एक इंसान के रूप में वास्तव में आपके लिए मायने रखने वाली चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो वास्तविकता आपके सपनों से बड़ी हो सकती है."

यह भी पढ़ें : Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एम्स भोपाल और रायपुर में जूडा का विरोध, मरीजों का इलाज इनके भरोसे

यह भी पढ़ें : RSS से जुड़े लेखकों की पुस्तक पर मंत्री ने कहा- वीर सावरकर का योगदान पढ़ना चाहिए, CM मोहन यादव यह बोले

यह भी पढ़ें : 70th National Film Awards की हुई घोषणा, ऋषभ शेट्टी, नित्या मेनन, मानसी पारेख समेत इन्होंने मारी बाजी

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan: यहां बनी हैं ऐसी राखियां जो बन जाएंगी पौधा, भाई-बहन के साथ पर्यावरण होगा खुशहाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटिंग व मतगणना की तरीखों का ECI ने किया ऐलान, इतनी सीटों पर होगा चुनाव
Kolkata Rape-Murder Case: पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गाने के जरिए ऐसे जताया गुस्सा
Delhi Premier League 2024 Adani Group becomes title sponsor for inaugural season Schedule, squads, live streaming details and all you need to know
Next Article
DPL 2024: उद्घाटन सत्र के लिए टाइटल स्पॉन्सर बना आदणी ग्रुप, यहां दिखेगा T20 मुकाबला
Close