विज्ञापन
Story ProgressBack

Deepti Naval Birthday : पिता चाहते थे कि वो पेंटर बनें लेकिन उन्होंने चुना दूसरा रास्ता, आज हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री

Deepti Naval Birthday Special : दीप्ति के पिता चाहते थे कि वह पेंटर बनें लेकिन उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को चुना. दीप्ति ने थिएटर कलाकार के तौर पर अपनी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया.

Read Time: 3 min
Deepti Naval Birthday :  पिता चाहते थे कि वो पेंटर बनें लेकिन उन्होंने चुना दूसरा रास्ता, आज हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री
दीप्ति नवल की पहली शादी चली थी 17 साल तक

Deepti Naval Birthday Special : बॉलीवुड की एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) का आज जन्मदिन है. दीप्ति का जन्म 3 फरवरी 1952 को अमृतसर में हुआ था. बता दें, कि दीप्ति एक्ट्रेस के साथ साथ एक अच्छी चित्रकार और फोटोग्राफर भी हैं. दीप्ति नवल एक शानदार थिएटर आर्टिस्ट भी है. आज हम दीप्ति नवल के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

पिता चाहते थे कि दीप्ति पेंटर बनें

बता दें, दीप्ति के पिता चाहते थे कि वह पेंटर बनें लेकिन उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को चुना. दीप्ति ने थिएटर कलाकार के तौर पर अपनी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई हिट दीं.

जब प्रकाश झा से हुई शादी

दीप्ति नवल ने फिल्ममेकर प्रकाश झा के साथ शादी की थी. इन दोनों की शादी सिर्फ 17 साली चली. इसके बाद यह दोनों ने तलाक ले लिया था. इन दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम दिशा झा है.

जब विनोद पंडित की हुई लाइफ में एंट्री

प्रकाश झा से तलाक के बाद दीप्ति नवल अकेला महसूस करने लगीं. इसके बाद उनके जीवन में प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे विनोद पंडित की एंट्री हुई. बाद में इन दोनों ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन सगाई के बाद दीप्ति नवल की शादी की तैयारी चल रही थी. मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. कैंसर के चलते विनोद पंडित का निधन हो गया.

यह भी पढ़ें : Poonam Pandey Death: सर्वाइकल कैंसर ने ली मॉडल-एक्ट्रेस पूनम पांडे की जान, मैनेजर ने दी जानकारी

फारुख शेख के साथ रही हिट जोड़ी

दीप्ति नवल और फारूक शेख ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया. फिल्म 'किसी से ना कहना' में दोनों की कॉमेडी लोगों को बहुत पसंद आई थी. इन दोनों को देखकर ऐसा लगता था कि सचमुच यह एक दूसरे के लिए बने हैं.

यह भी पढ़ें : Bollywood News: कार्तिक आर्यन को बेस्ट एक्टर आईकॉनिक गोल्ड अवार्ड 2024, रूपाली गांगुली बेस्ट टीवी एक्ट्रेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close