विज्ञापन
Story ProgressBack

Birthday Special : CBI अफसर की बेटी है ये एक्ट्रेस, बनना चाहती थी IAS, टीवी में जमा चुकी हैं धाक, पहचानिए कौन?

Sakshi Tanwar Birthday Special : अपनी पढ़ाई करने के बाद साक्षी ने दूरदर्शन (Doordarshan) के एक शो के लिए ऑडिशन दिया. जिसमें उनको सफलता मिली. इसके बाद वह दूरदर्शन के शो अलबेला सुरमेला (Albela SurMela) से अपने करियर की शुरुआत की थी.

Read Time: 3 min
Birthday Special : CBI अफसर की बेटी है ये एक्ट्रेस, बनना चाहती थी IAS, टीवी में जमा चुकी हैं धाक, पहचानिए कौन?

Sakshi Tanwar Birthday Special : बॉलीवुड एक्ट्रेस साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) का आज जन्मदिन है. वह अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. साक्षी वह एक्ट्रेस हैं जिन्होंने छोटे परदे से अपने करियर शुरुआत की थी. जिसके बाद वह मल्टीस्टार फिल्मों में भी नजर आयीं. आज हम साक्षी के जीवन और करियर से जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : Aamir Khan Daughter's Wedding : "वोउज" सेरेमनी के दौरान आयरा के छलके आंसू, आमिर और रीना की आंखें भी हुईं नम

रिटायर्ड सीबीआई अफसर की बेटी हैं साक्षी

एक्ट्रेस साक्षी तंवर का जन्म राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में हुआ था. बता दें, वह एक अफसर के परिवार से बिलॉन्ग करती हैं. साक्षी के पिता एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं. उनकी पढ़ाई अलग-अलग केंद्रीय विद्यालयों से हुई है.

दूरदर्शन के शो से की थी अपने करियर की शुरुआत

अपनी पढ़ाई करने के बाद साक्षी ने दूरदर्शन (Doordarshan) के एक शो के लिए ऑडिशन दिया. जिसमें उनको सफलता मिली. इसके बाद वह दूरदर्शन के शो अलबेला सुरमेला (Albela SurMela) से अपने करियर की शुरुआत की थी. यह शो 1988 के प्रसिद्ध शोज में से एक था. इसके बाद साक्षी शो कहानी घर-घर कि (Kahaani Ghar Ghar Kii) में नजर आयीं. उनका यह शो 8 साल चला. इस शो में 'पार्वती' के किरदार ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई.

एक इंटीमेट सीन को लेकर आयीं थी सुर्खियों में

साक्षी ने एक तरफ कहानी घर घर की जैसे फैमिली शो में "पार्वती" का किरदार निभाया था. वहीं उनका एक और शो बड़े अच्छे लगते हैं (Bade Achhe Lagte Hain) में वह राम कपूर (Ram Kapoor) के साथ नजर आयी थीं. इस शो में उनका राम कपूर के साथ एक इंटीमेट सीन था. इस सीन को लेकर साक्षी काफी सुर्खियों में आ गयी थीं और विवादों में भी रही थीं.

कभी आईएएस बनना चाहती थीं साक्षी

एक समय था जब साक्षी का सपना आईएएस बनने का था. उन्होंने इसकी तैयारी भी की. साक्षी ने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्री राम कॉलेज (Lady Shri Ram College) नई दिल्ली ( New Delhi) से की थी. कॉलेज के दिनों में वह ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट भी थीं. तब से ही उनका एक्टिंग की तरफ रुझान बढ़ता गया.

आमिर खान के साथ आ चुकी हैं नजर

टीवी सीरियल्स करने के बाद साक्षी की किस्मत जब बदली तब उनको आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म दंगल (Dangal) मिली. इस फिल्म में वह आमिर खान के अपोजिट नजर आयीं. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और साक्षी का काम दर्शकों को बहुत पसंद आया था.

यह भी पढ़ें : Aamir Khan Daughter's Wedding : 'नुपुर को धोबी बनवाएंगे, आयरा के कपड़े धुलवाएंगे', देखिए संगीत फंक्शन का गाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close