विज्ञापन
Story ProgressBack

Birthday Special : 50 साल के हुए ऋतिक, जानिए हकलाने व रीढ़ की बीमारी और ₹400 करोड़ के तलाक की कहानी

Hrithik Roshan Birthday Special : ऋतिक रोशन को बचपन में स्पीच प्रॉब्लम थी. वह बचपन में हकलाते थे. सूत्रों के मुताबिक उनको स्कूल में बच्चे चिढ़ाते भी थे. इसके बाद उन्होंने स्पीच थेरेपी लेना शुरू की और अपनी इस दिक्कत से निजात पायी.

Read Time: 3 min
Birthday Special : 50 साल के हुए ऋतिक, जानिए हकलाने व रीढ़ की बीमारी और ₹400 करोड़ के तलाक की कहानी

Hrithik Roshan Birthday Special : बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) बॉलीवुड का वह नाम है, जिसने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. जब उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री की तो वह रातों-रात स्टार बन गए थे. आज 10 जनवरी को ऋतिक रोशन का जन्मदिन है और वह 50 साल के हो गए हैं. इस मौक पर उनसे जुड़ी आज हम कुछ बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : '12वीं फेल' IMDB की रेटिंग लिस्ट में बनी टॉपर, ओपेनहाइमर और बार्बी जैसी फिल्मों को पछाड़ा

बचपन में थी हकलाने की दिक्कत

बता दें, ऋतिक रोशन को बचपन में स्पीच प्रॉब्लम थी. वह बचपन में हकलाते थे. सूत्रों के मुताबिक उनको स्कूल में बच्चे चिढ़ाते भी थे. इसके बाद उन्होंने स्पीच थेरेपी लेना शुरू की और अपनी इस दिक्कत से निजात पायी.

इस फिल्म के बाद बन गए थे नेशनल क्रश

फिल्म कहो ना प्यार है (Kaho Naa Pyaar Hai) साल 2000 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. यह फिल्म करने के बाद वह रातों-रात नेशनल क्रश बन गए थे. उनकी पर्सनैलिटी की हर कोई लड़की दीवानी बन गयी थी. एक रिपोर्ट के अनुसार उनको इस फिल्म के बाद 30 हजार लड़कियों के शादी के प्रपोजल मिले थे.

जब डांस करने से कर दिया था माना

एक्टर ऋतिक रोशन बेहतरीन डांसर भी हैं. उनकी फिल्मों में ऑडियंस उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनके डांस मूव्स देखना पसंद करती है. एक समय था जब डॉक्टर ने साफ मना कर दिया था कि एक्टर अब कभी डांस नहीं कर सकते. बता दें उन्हें स्कोलियोसिस (Scoliosis) रीड की हड्डी से जुड़ी बीमारी है.

जब तलाक के बदले मांगे थे 400 करोड़ रुपए

ऋतिक रोशन और सुजैन खान (Sussanne Khan) ने साल 2013 में अलग होने का फैसला लिया था. एक रिपोर्ट के अनुसार सुजैन ने तलाक के वक्त एलीमनी के तौर पर 400 करोड़ रुपए की मांग की थी. लेकिन उनको 380 करोड़ रुपए दिए गए थे.

यह भी पढ़ें : India-Maldives Row : PM मोदी के समर्थन में उतरे सेलिब्रिटीज, BIG-B से लेकर सलमान खान ने कही ये बात...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close